हेमंत शर्मा,इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर (Indore) में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म पठान (Pathan film) के विरोध प्रदर्शन के दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक नारे लगाए। जिसे लेकर मुस्लिम समाज ने कई थानों का घेराव कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की। इस दौरान कुछ मुस्लिम युवकों ने सिर तन से जुदा के नारे लगा दिए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल, कस्तूर टॉकीज में प्रदर्शन के दौरान बजरंग दल (Bajrang Dal) कार्यकर्ताओं ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक नारे लगाए, जिसे लेकर मुस्लिम समाज ने इंदौर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में घेराव कर बजरंग दल कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्रकरण दर्ज करने के साथ ही उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की।

पठान फिल्म के विरोध के दौरान ‘मोहम्मद’ शब्द का इस्तेमाल: नाराज मुस्लिम समाज ने थाने का घेराव कर किया चक्का जाम, FIR दर्ज, देखें VIDEO

पुलिस ने मुस्लिम समाज के घेराव करने के बाद बजरंग दल कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार (Arrest) भी कर लिया। वहीं जहां पुलिस इस पूरे मामले में लगातार जांच पड़ताल करने में जुटी हुई थी। इसी दौरान सदर बाजार थाना क्षेत्र में मुस्लिम समाज ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जब विरोध प्रदर्शन किया, तो उस प्रदर्शन में कुछ मुस्लिम युवकों ने सिर तन से जुदा के नारे लगा दिए।

जब यह वीडियो (Video) सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हुआ, तो बजरंग दल ने इस पूरे मामले में पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी (Harinarayanachari Mishra) से मुलाकात कर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में भी ‘सिर तन से जुदा के नारे’ लगाने वाले मुस्लिम युवकों के खिलाफ 505 सहित विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

Indore News: पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी, मुस्लिम समुदाय के विरोध के बाद 4 बजरंग दल के कार्यकर्ता गिरफ्तार

पुलिस का कहना है कि जल्द ही इस पूरे मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं विश्व हिंदू परिषद (Vishva Hindu Parishad) के प्रांत मंत्री सोहन विश्वकर्मा ने पुलिस कमिश्नर से मांग कर VHP और बजरंग दल कार्यकर्ताओं को सुरक्षा देने की मांग की है। साथ ही उन्होंने कहा कि जब से उदयपुर की घटना घटित हुई है, उसके बाद से बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कई कार्यकर्ता ऐसे लोगों की निगाह में है। इस पूरे मामले के सामने आने के बाद उन कार्यकर्ताओं को सुरक्षा (Protection) की मांग की है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus