धौलपुर. राजस्थान पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने आतंक का दूसरा नाम डकैत केशव गुर्जर को पकड़ लिया है। डकैत के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में डकैत के पैर में गोली लगी है। पुलिस ने डकैत केशव गुर्जर पर एक लाख इक्कीस हजार रुपए का इनाम रखा था। मिली जानकारी के अनुसार धौलपुर के जंगलों में मुठभेड़ के दौरान दो दर्जन से अधिक साथियों के साथ डैकत मौजूद था। ऐसे में पुलिस जंगल में सर्च अभियान चलाकर अन्य डकैतों को तलाश कर रही है। पुलिस फोर्स घायल डकैत को धौलपुर जिला हॉस्पिटल लेकर गई है।

आईजी कर रहे थे ऑपरेशन की मॉनिटरिंग
मिली जानकारी के अनुसार धौलपुर एसपी धर्मेंद्र सिंह को बीती रात केशव गुर्जर के डांग क्षेत्र में छुपे होने की जानकारी मिली थी। इसके बाद एसपी खुद टीम के साथ जंगलों में पहुंचे थे। यहां केशव की गैंग के साथ करीब तीन-चार घंटे तक मुठभेड़ चली। भरतपुर आईजी गौरव श्रीवास्तव भी ऑपरेशन की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

10 साल से है फरार
अभी केशव गुर्जर धौलपुर के कुदिन्ना गांव का ही रहने वाला है। 10 साल से फरार चल रहा था। मुरैना और राजस्थान पुलिस ने मिलाकर इस पर 1.20 लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा है। उस पर 40 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। केशव की गैंग राजस्थान, मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश में वारदातें करती है। गैंग में दो दर्जन सदस्य सक्रिय हैं। इनका मूवमेंट राजस्थान में अधिक रहता है।