हेमंत शर्मा, इंदौर। क्राइम ब्रांच पुलिस ने शहर में चोरी छिपे ई- सिगरेट (E-cigarettes) बेचने वाले व्यापारियों पर कार्रवाई कर लाखों रुपए की सिगरेट जप्त की है। आरोपी सिगरेट को चाइना (China) से इंपोर्ट कर इंदौर (Indore) में बेच रहे थे। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों पर प्रोविजन ऑफ इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट एक्ट के (Provision of Electronic Cigarette Act) तहत कार्रवाई की है।

इंदौर में धड़ल्ले से प्रतिबंधित ई सिगरेट बेची जा रही है। इस बात की जानकारी पुलिस को लगातार मिल रही थी, इसी के चलते इंदौर क्राइम ब्रांच पुलिस ने शहर के चार व्यापारियों को ई सिगरेट बेचते हुए गिरफ्तार कर लिया है। क्राइम ब्रांच पुलिस को सूचना मिली थी कि शहर में अलग-अलग स्थानों पर प्रतिबंधित ई सिगरेट सप्लाई की जा रही है। जिसके बाद क्राइम ब्रांच पुलिस ने पहली कार्रवाई आरटीओ रोड केसर बाग स्थित पार्श्वनाथ नगर निवासी वरुण नानक पर की।

Read More: 7 जिलों के कलेक्टर बदले: IAS कुमार पुरुषोत्तम ने उज्जैन, अक्षय कुमार सिंह ने ग्वालियर और आशीष वशिष्ठ ने अनूपपुर जिले का संभाला पदभार

दूसरी कार्रवाई में टावर चौराहा स्थित प्रिंसेस पैलेस पर आरोपी आकाश खेमचंदानी निवासी सिंधी कॉलोनी से ई सिगरेट जब्त की। इसके बाद जेल रोड स्थित मार्केट में आकाश कलेक्शन पर लोकेंद्र राठौर से इलेक्ट्रॉनिक सिगरेट पकड़ी है। निमय राठौर निवासी द्वारकापुरी को भी पकड़कर पूछताछ की जा रही है। पुलिस को पूछताछ में जानकारी मिली की यह सभी ई सिगरेट चाइना से बनकर मुंबई में आती है। मुंबई से खरीदार इंदौर शहर के पब, क्लब और छात्रों के क्षेत्रों में सप्लाई करते हैं। जानकारी राजेश हिंगणकर, एडिशनल कमिश्नर ने दी।

ब्राउन शुगर शहर में खपाने की थी तैयारी

ऑपरेशन प्रहार के तहत पुलिस ने मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर 12 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद की है। तस्कर रतलाम से लाकर इंदौर में ब्राउन शुगर बेचने का काम कर रहा था। ब्राउन शुगर की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लाखों रुपए बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार सुखदेव नगर बिहार कॉलोनी के पास एक व्यक्ति ब्राउन शुगर की डिलीवरी देने के लिए आया जिसे पुलिस ने पकड़ लिया। मौके से हेमंत गौड़ निवासी कमाठीपुरा को हिरासत में लेकर तलाशी ली गई जिससे 12 ग्राम ब्राउन शुगर बरामद हुई है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि ब्राउन शुगर रतलाम से लेकर आया और इंदौर में डिलीवरी देने वाला था।पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। जानकारी राजीव भदौरिया एसीपी इंदौर ने दी।

Read More: मंत्री सिसोदिया के राघौगढ़ से चुनाव लड़ने पर जयवर्धन सिंह का कटाक्ष: बोले- यदि बीजेपी पंचायत मंत्री को निपटाना चाहती है तो भेज दे

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus