रायपुर. 6 फरवरी से छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन अनिश्तकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं. फेडरेशन के शिक्षकों के हड़ताल पर चले जाने से जिले के करीब 741 प्राथमिक शालाओं में ताले लटक जाएंगे. फेडरेशन ने आंदोलन की सारी तैयारियां कर ली हैं और महीने की पहली तारीख को ही फेडरेशन के पदाधिकरियों ने पत्र के माध्यम से एसडीएम, तहसीलदार, जिला शिक्षाधिकारी, ब्लॉक शिक्षाधिकारी और पुलिस को इसकी सूचना भी दे दी है.

बता दें कि, छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन विगत 4 सालों से वेतन विसंगति की लड़ाई लड़ रहा है. सड़क की लड़ाई से उच्च अधिकारियों से चर्चा तक और फिर शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री से चर्चा हुई. हर स्तर पर मुलाकात किया गया और सीएम के निर्देश पर 16 सितंबर 2021 को एक कमेटी 3 महीने के लिए बनाई गई थी. जिसका निर्णय आज तक नहीं आया है. जिसके कारण समस्त शिक्षक संवर्ग में नाराजगी व्याप्त है. इसी नाराजगी के चलते जिले के समस्त सहायक शिक्षक, प्राथमिक प्रधान पाठक 6 फरवरी से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.

सहायक शिक्षकों का कहना है कि, लगातार शासन से लेकर मंत्रियों अधिकारियों से वेतन विसंगति दूर करने की मांग को लेकर आवाज उठाते आ रहे हैं. लेकिन आज चुनावी वर्ष आने के बावजूद अभी तक सरकार द्वारा हमारी मांगों पर अनदेखी किया गया. शासन द्वारा सरकार आने के पहले घोषणा पत्र में भी वेतन विसंगति दूर करने की बात कहीं गई थी. लेकिन आज 4 साल बीत जाने के बाद भी सरकार द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. जिसके कारण समस्त शिक्षक संवर्ग 6 फरवरी से ब्लॉकस्तरीय अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं.