राजकोट. देशभर में हो रहे दलितों के खिलाफ हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रहा है. एक के बाद एक कई घटनाएं होती जा रही है. एक बार फिर राजकोट से मामला सामने निकलकर आया है. जहां एक दलित व्यक्ति को फैक्ट्री की मालिक ने पीट-पीटकर हत्या कर दी है. जिसके बाद सभी का दिल दहल गया है. और इसका वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है.दरअसल ये पूरा मामला गुजरात के राजकोट का है. दलित व्यक्ति और उनका परिवार पांच दिन पहले ही यहां काम की तलाश में आया था. मुकेश मूल रूप से गुजरात के ही सुरेंद्रनगर का रहने वाला था और उसके परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटी और एक बेटा है.

एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें साफ दिख रह है कि दलित व्यक्ति को गेट पर रस्सी से बांधकर बेरहमी से पीटा जा रहा है. हालांकि शुरुआत में फैक्ट्री का ही कोई अन्य मजदूर उसकी पिटाई कर रहा था. बाद में फैक्ट्री मालिक आता है और दलित की पिटाई कर रहे मजदूर के हांथ लोहे का रॉड ले लेता और फिर खुद दलित व्यक्ति की पिटाई शुरू कर देता है.बताया जा रहा है कि फैक्ट्री मालिक की पिटाई के बाद दलित की मौत हो गई है. दलित का नाम मुकेश सावजी है जो कि कचरा बीनने का काम करता था. रविवार को व्यक्ति अपने पत्नी के साथ कचरा बीनने गया हुआ था. और एक फैक्ट्री के पास दोनों कचरा इकट्ठा करने लगें. तभी फैक्ट्री के चार-पांच लोग आए और फैक्ट्री के पास कचरा बीनने से दोनों को मना करने लगे. फैक्ट्री के पास से कचरा बीनने का विरोध करते हुए उन लोगों ने दोनों को पकड़ लिया और बुरी तरह पिटाई कर दी.फैक्ट्री मालिक समेत कई लोगों ने कचरा बीनने वाली महिला को मारपीट कर वहां से भगा दिया. लेकिन दलित व्यक्ति को बंधक बना लिया. और बताया जा रहा है कि पीट-पीटकर हत्या करने से पहले लोगों ने मुकेश से उसकी जाति भी पूछी थी.

वहीं दलित मुकेश को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. पुलिस ने दलित एट्रोसिटीज एक्ट के तहत हत्या का केस दर्ज कर लिया है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

देखें वीडियो…

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=npvCBtyyxcY[/embedyt]