लखनऊ. आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत कहा था कि लोग चाहें किसी भी तरह का काम करें, उसका सम्मान किया जाना चाहिए. किसी भी काम को छोटा या बड़ा नहीं कहा जा सकता. इस बयान पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया आई है. अब समाजवादी पार्टी प्रमुख ने मोहन भागवत से तीखा सवाल पूछा है.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सरसंघचालक के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए तीखा सवाल पूछा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, “भगवान के सामने तो स्पष्ट कर रहे हैं कृपया इसमें ये भी स्पष्ट कर दिया जाए कि इंसान के सामने जाति-वर्ण को लेकर क्या वस्तुस्थिति है.”

बता दें कि मोहन भागवत ने कहा, ‘‘लोग चाहें किसी भी तरह का काम करें, उसका सम्मान किया जाना चाहिए. श्रम के लिए सम्मान की कमी समाज में बेरोजगारी के प्रमुख कारणों में से एक है. काम के लिए चाहे शारीरिक श्रम की आवश्यकता हो या बुद्धि की, चाहे इसके लिए कड़ी मेहनत की आवश्यकता हो या ‘सॉफ्ट’ कौशल की – सभी का सम्मान किया जाना चाहिए.’’

इसे भी पढ़ें – Ramcharitmanas : अखिलेश यादव बोले- रामचरितमानस की चौपाइयों को समझाए BJP

उन्होंने कहा कि देश में ऐसे बहुत से किसान हैं जो खेती से बहुत अच्छी आय अर्जित करने के बावजूद विवाह करने के लिए संघर्षरत हैं. उन्होंने कहा कि विश्व में स्थिति देश के ‘विश्वगुरु’ बनने के अनुकूल है. देश में कौशल की कोई कमी नहीं है, लेकिन हम दुनिया में प्रमुखता हासिल करने के बाद अन्य देशों की तरह नहीं होंगे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक