गोरखपुर. एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. शराब और जुआ ने एक परिवार को पूरी तरह से उजाड़ दिया. शराबी और जुआरी पति ने अपनी पत्नी और दो बच्चों को मौत के घाट उतार कर खुदकुशी कर ली. घर में एक साथ 4 शव मिले हैं.

मामला गोरखपुर जिले के गोला थाना क्षेत्र का है. देवकली गांव में एक व्यक्ति ने पत्नी और दो बच्चों की हत्या करने के बाद आत्महत्या कर ली. पुलिस के अनुसार रविवार की सुबह देवकली स्थित पीड़ित परिवार के घर से धुआं निकलते देखकर स्‍थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी. उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंची पुलिस को घर के अंदर दो बच्‍चों समेत चार शव मिले. पुलिस के अनुसार मौके पर एक आंशिक रूप से जला हुआ पुरुष का शव और एक महिला और दो बच्‍चों के शव बरामद किए गए, महिला और बच्चों के शरीर पर गर्दन तथा पेट पर धारदार हथियार के निशान थे. उन्होंने बताया कि मरने वालों की पहचान इंद्र कुमार मौर्य (42), उसकी पत्नी सुशीला (38), बेटी चांदनी (10) और बेटे आर्यन (आठ) के रूप में हुई है. पुलिस सूत्रों के अनुसार मौर्य पर कर्ज का बोझ था और वह शराब पीने और जुआ खेलने का आदी था.

इसे भी पढ़ें – शराबी अधिकारी की तुलना में मजदूर होगा बेहतर दूल्हा साबित – मंत्री कौशल किशोर

इंद्रबहादुर जुआ का आदी था. उसने गांव के लोगों सूद पर कर्ज ले रखा था. शनिवार को भी उसने कर्ज पर 50 हजार रुपए लिया था और उसे जुआ में हार गया था. इसी बात को लेकर उसकी शनिवार रात में एक बार फिर पत्नी से विवाद भी हुआ था. बताया जा रहा है कि कर्ज की वजह से घर को छोड़कर जमीन या तो बेच चुका था या फिर जुआ में हार चुका था. इसी बात को लेकर परिवार में अक्सर विवाद होता था. जबकि, सूदखोर परिवार पर लगातार कर्ज चुकाने का दबाव बना रहे थे.

जानकारी के मुताबिक, पहले इंद्रबहादुर का पूरा परिवार साथ ही रहता था. लेकिन, कोरोना काल में करीब दो साल पहले इंद्र बहादुर के पिता श्याम बिहारी की मौत हो गई. पिता की मौत के बाद मां रजई देवी अक्सर ही अपनी बेटी के पास रहने लगी थी. ग्रामीणों के मुताबिक, इंद्रबहादुर का छोटा भाई भी जय बहादुर भी कर्ज की वजह से करीब 10 साल पहले गांव परिवार संग गांव छोड़कर भाग गया. जयबहादुर जब से गांव छोड़ा है, तब से कभी लौटकर नहीं आया. क्योंकि, उसने गांव में लोगों से सूद पर काफी कर्ज ले रखा था. यहां तक दो साल पहले पिता की मौत हुई तो भी जय बहादुर गांव नहीं आया.

इसे भी पढ़ें – Gorakhpur News : पति-पत्नी और दो बच्चों की जलकर मौत, बेड पर मिले चारों के शव, मचा कोहराम

मृतक इंद्रबहादुस के साले ने बताया कि एक हफ्ते ही पत्नी से विवाद होने के बाद जीजा ने जुआ छोड़ने के लिए कसम खाई थी. इसके बाद वह जुआ दो दिन नहीं खेलने गए थे, लेकिन एक बार फिर शनिवार को जुआ खेलने गए और विवाद होने के बाद आत्मघाती कदम उठा लिए.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक