Celebrity Cricket League in Raipur: सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग-सीसीएल के मैच इस साल छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में खेले जाने हैं. यह 18 और 19 फरवरी को शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होना है. इस मैच में हिंदी सिनेमा के अलावा क्षेत्रीय फिल्म जगत के सात सितारे चौके-छक्के लगाते नजर आएंगे.

सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग के संस्थापक एवं निदेशक श्रीनिवासन ने बुधवार रात मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की. उन्होंने मुख्यमंत्री को रायपुर में 18 व 19 फरवरी को आयोजित सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग में मुख्य अतिथि के रूप में आने का निमंत्रण दिया. श्रीनिवासन के साथ पहुंचे आनंद बिहारी यादव ने बताया कि सीसीएल में करीब 150 फिल्मी कलाकार हिस्सा लेंगे.

इनके बीच बनी टीमों के बीच मुकाबला होगा। उन्होंने बताया कि इस लीग में भाग लेने के लिए सोनू सूद, रितेश देशमुख, बॉबी देओल, वेंकटेश, किच्चा सुदीप, मनोज तिवारी, दिनेश लाल यादव, सोहेल खान जैसे फिल्मी कलाकार रायपुर आएंगे.

बताया जा रहा है कि सीसीएल का यह आयोजन पहले हैदराबाद और बेंगलुरु में प्रस्तावित था. बाद में रायपुर में 18 फरवरी को दो मैच कराने की योजना बनी. 19 फरवरी के दो मैच लखनऊ में होने थे. अब इसे रायपुर में ही कराने की बात कही जा रही है। सीसीएल की वेबसाइट पर 19 फरवरी का शेड्यूल लखनऊ में ही दिख रहा है.

क्या है शेड्यूल ?

18 फरवरी- बंगाल टाइगर्स बनाम कर्नाटक बुलडोजर- दोपहर 2.30 बजे से शाम 6.30 बजे तक

18 फरवरी- चेन्नई रियान बनाम मुंबई हीरोज- शाम 7 से 11 बजे तक

19 फरवरी- केरल स्ट्राइकर्स बनाम तेलुगु वॉरियर्स- दोपहर 2.30 बजे से शाम 6.30 बजे तक

19 फरवरी – पंजाब दे शेर बनाम भोजपुरी दबंग – शाम 7 से 11 बजे तक

यह सीसीएल क्या है ?

सीसीएल में भारतीय सिनेमा के 8 प्रमुख क्षेत्रीय फिल्म उद्योगों के फिल्म अभिनेताओं की टीम शामिल है. सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग की शुरुआत 2011 में हुई थी. सीसीएल की टीमें अपने घरेलू मैचों के लिए अलग-अलग शहरों के स्टेडियम का इस्तेमाल करती हैं. सेलिब्रिटी क्रिकेट लीग (सीसीएल) का 2021 सीजन कोविड के कारण स्थगित कर दिया गया था.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus