जयपुर. केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की सुरक्षा बढ़ाई गई है. अब केंद्र सरकार ने Z कैटेगरी की सुरक्षा उन्हें राजस्थान में भी दी है. बता दें कि पिछले दिनों जयपुर के महारानी कॉलेज में छात्र गुटों में मंच पर हुई झड़प के बाद केंद्रीय खुफिया एजेंसी आईबी ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की राजस्थान में सुरक्षा को लेकर अलर्ट जारी किया था.

बता दें कि शेखावत को राजस्‍थान में भाजपा का सीएम फेस भी माना जा रहा है. पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री जयपुर के महारानी कॉलेज में उद्घाटन समारोह में पहुंचे थे, जहां उनके सामने छात्र नेताओं के बीच बवाल हुआ था. इस घटना के बाद IB ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को रिपोर्ट सौंपी थी. इस आदेश से पहले गजेंद्र सिंह को पंजाब, हरियाणा, पश्चिम बंगाल, दिल्ली सहित कुछ अन्य राज्यों में जेड कैटेगरी की सुरक्षा मिल रही थी. लेकिन अब यह सुरक्षा राजस्थान में भी खुफिया विभाग की थ्रेट परसेप्शन रिपोर्ट के आधार पर बढ़ाई गई है. इसके तहत CRPF के 33 कमांडो उनके लिए तैनात रहेंगे.

इसे भी पढ़ें – पंजाब में नफरत का माहौल पैदा कर रही है कांग्रेस, चुनाव आयोग करे कार्रवाई – गजेंद्र सिंह शेखावत

बता दें कि राजस्थान में इसी साल आखिर में नवम्बर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने प्रस्तावित हैं. गजेंद्र सिंह शेखावत केंद्रीय जल शक्ति मंत्री होने के साथ ही राजस्थान की बीजेपी कोर कमेटी में भी शामिल हैं. आगामी दिनों में उनके राजस्थान के हर क्षेत्र में लगातार दौरे होंगे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक