आजकल सोशल मीडिया पर अधिक व्यूज लाने के लिए युवा पीढ़ी दिल्ली मेट्रो का इस्तेमाल कर रहे है. मेट्रो में भीड़ होने के बावजूद डांस का वीडियो बना रहे हैं. कुछ लोग मेट्रो के अंदर स्टंट का वीडियो बनाकर भी सोशल मीडिया पर वायरल करते हैं तो कोई डांस रिल्स बनाते हैं. इसकी शिकायत कई बार यात्रियों ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) से की है. लगातार आ रही शिकायतों के बाद दिल्ली मेट्रो ने सोशल मीडिया पर एक मैसेज शेयर किया है. जिसमें लोगों को मेट्रो के अंदर डांस न करने के लिए बोला गया है.

बता दें कि दिल्ली मैट्रो ने अपने नियमों में एक नियम और जोड़ दिया है. अगर आपने इस नियम का पालन नही किया तो आप पर जुर्माना लगाया जाएगा. DMRC ने ऑस्कर के लिए नॉमिनेटेड गाने ‘नाटु-नाटु’ के पोस्ट के साथ लिखा है कि डांस करना अच्छी बात है लेकिन दिल्ली मेट्रो में ‘NA-NACHO‘. सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो वायरल हैं जिन्हें मेट्रो के अंदर बनाया गया है. ऐसे में दिल्ली मेट्रो ने परेशान होकर एक खास अंदाज में जनता से अपील की है.

मजे की बात ये है कि फोटो में अभिनेता राम चरण और जूनियर एनटीआर के सिग्नेचर डांस मूव्स करते हुए एक तस्वीर पर मजाकिया लाइन लिखी गई है. पोस्ट को कैप्शन दिया गया कि अपने पैसेंजर्स का सम्मान करना याद रखें. तस्वीर में एक डिस्क्लेमर भी है. जिसमें लिखा गया है कि दिल्ली मेट्रो के अंदर रील डांस वीडियो या ऐसी कोई भी गतिविधि करना, जिससे यात्रियों को असुविधा हो, सख्त वर्जित है.

फिलहाल यह तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है. बता दें कि आए दिन दिल्ली मेट्रो के अंदर कई लोग उलूल-जुलूल वीडियो बनाते रहते हैं और उसे सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं. दिक्कत यह है कि कई बार ऐसे वीडियो भी सामने आ जाते हैं जिसमें लोग अपनी जान जोखिम में डाल देते हैं. फिलहाल दिल्ली मेट्रो की यह सख्त नसीहत उनके लिए जरूर काम आएगी.