लखनऊ. चित्रकूट जेल में लापरवाही पर DG जेल ने बड़ा एक्शन लिया है. जेल अधीक्षक और डिप्टी जेलर को सस्पेंड कर दिया है. बता दें कि चित्रकूट जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की बहू और विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निसबत अंसारी को पुलिस ने हिरासत में लिया है. जेल में अब्बास अंसारी से मिलने पहुंची निसबत अंसारी मोबाइल व अन्य प्रतिबंधित सामान लेकर पहुंची थी. DG ने इस मामले में एक्शन लिया है.

चित्रकूट जेल अधीक्षक अनिल सागर को सस्पेंड कर दिया गया है. इसके साथ ही जेलर संतोष कुमार, डिप्टी जेलर पीयूष पांडे और 5 बंदी रक्षक सस्पेंड किए गए हैं. जेल अधीक्षक अनिल सागर के खिलाफ विभागीय जांच के लिए शासन को पत्र लिखकर भेजा गया है. जेलर  अनिल और डिप्टी जेलर पीयूष के खिलाफ डीजी जेल आनंद कुमार ने विभागीय जांच के आदेश दिए हैं.

इसे भी पढ़ें – UP News : अब्बास अंसारी से जेल में मिलने पहुंची थी पत्नी, कर रही थी ये काम, पुलिस ने किया गिरफ्तार

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार डीआईजी जेल प्रयागराज  की रिपोर्ट के बाद अब अब्बास अंसारी की जेल ट्रांसफर करने की सिफारिश जारी है. अब्बास अंसारी की जेल बदलने के लिए शासन को पत्र लिखा गया है. मिली जानकारी के अनुसार उन्नाव से जेलर राजीव कुमार सिंह को चित्रकूट का नया जेलर बनाया गया है. जबकि देव दर्शन सिंह को चित्रकूट का नया डिप्टी जेलर बनाया गया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक