कर्ण मिश्रा,ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले की डबरा तहसील में उस वक्त एक बड़ा हादसा हो गया, जब सिटी ओवर ब्रिज से गुजर रहे भारी वाहनों में से गन्नों से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली अचानक पलट गई. ट्रॉली पलटने पर ओवरब्रिज से नीचे की ओर तेजी से गन्ने गिरने लगे. जिसके चलते ओवरब्रिज के नीचे से गुजर रहे छोटे वाहनों के साथ राहगीरों के ऊपर बड़ी संख्या में गन्ने गिरने लगे. कुछ देर लोगों को ऐसा लगा मानों जैसे आसमान से गन्नों की बारिश हो रही है.

गनीमत रही कि लोगों ने बमुश्किल खुद को बचाया. जिस कारण हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई. हालांकि कुछ छोटे वाहनों के इसकी चपेट में आने से थोड़ी टूटफूट भी हुई. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन की टीम ने मोर्चा संभाला और क्रेन के जरिये पलटे वाहन को हटाया. तब कहीं जाकर लंबा जाम भी खुल सका.

दो सगे भाइयों की मौत: खेलते-खेलते तालाब में नहाने उतरे, फिर बाहर आई दोनों बच्चों की लाश, गांव में पसरा मातम

भारी वाहनों की प्रतिबंधित इलाके में एंट्री को लेकर SDOP विवेक शर्मा का कहना है कि हादसे का शिकार हुई ट्रैक्टर ट्रॉली सांखनी गांव स्थित शुगर फैक्ट्री जा रही थी. वर्तमान में बायपास मार्ग पर गड्ढों को भरने के साथ रेलवे का कार्य चल रहा है. जिसके चलते भारी वाहनों को सिटी से होकर गुजरने की अनुमति दी गई है. इसी बीच ओवरलोड होने के चलते यह हादसा हुआ.

MP में विकास यात्रा के दौरान खुली सरकारी स्कूल की पोल: बच्चों ने शिक्षक पर लगाया शराब पीकर पढ़ाने का आरोप, शिकायत सही पाए जाने पर SDM ने किया अटैच, निलंबन का भेजा प्रस्ताव

इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई यह सबसे अच्छी बात रही है. गौरतलब है कि जिस जगह ओवरब्रिज पर यह हादसा हुआ, वहां ओवरब्रिज के नीचे कुछ दूरी पर प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का पैतृक निवास भी है, जहाँ आने जाने वाले लोगों की संख्या काफी रहती है. बहरहाल एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus