न्यूयार्क। तुर्की और सीरिया में भूकंप से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. ताजा आंकड़ों के अनुसार, अब तक 29,896 लोगों की मौत हो चुकी है, और 85 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. इसके साथ ही यूनाइडेट नेशन्स मौत का आंकड़ा बढ़कर 50 हजार तक पहुंचने की बात कही है.

भूकंप से सबसे ज्यादा नुकसान तुर्की में हुआ हैं, जहां 24,617 लोगों की जान जा चुकी है, वहीं 80 हजार से ज्यादा लोग घायल हैं. सीरिया में 5,279 लोगों के मारे जाने की खबर है, वहीं 5 हजार से ज्यादा जख्मी हैं. दोनों जगह भूकंप से प्रभावित इलाकों में पांचवें दिन भी लगातार राहत और बचाव का काम जारी है.

विश्व बैंक ने किया मदद का ऐलान

भूकंप की त्रासदी झेल रहे तुर्की को वर्ल्ड बैंक ने 1.78 बिलियन डॉलर की मदद देने की घोषणा की है. इसके अलावा अमेरिका ने तुर्की और सीरिया को 85 मिलियन डॉलर की सहायता देने का ऐलान किया है. वहीं भारत एक के बाद एक विमान के जरिए तुर्की और सीरिया को राहत सामग्री के अलावा जवानों, डॉक्टरों की फौज भेज रहा है. इसके साथ भारतीय एनडीआरएफ की टीम मलबे में दबे लोगों को निकालने की कोशिश में जुटी है.

भूकंप में भारतीय की मौत

तुर्की में आए भूकंप की वजह से अब एक भारतीय की मौत की खबर सामने आ रही है. उत्तराखंड में रहने वाले विजय कुमार गौड़ भूकंप के बाद से लापता था. उनका शव होटल के मलबे में मिला है, जहां वह रुके हुए थे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक