रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात करने के लिए रविवार शाम राजभवन पहुंचे. जहां उन्होंने राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात की. करीब 20 मिनट की इस मुलाकात के दौरान सीएम ने उन्हें मणिपुर का राज्यपाल बनने की शुभकामनाएं दी. साथ ही विभिन्न मुद्दों पर उनसे चर्चा की.

बता दें कि राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू ने रविवार को 13 राज्यों के राज्यपालों की एक साथ नियुक्ति की है. भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता बिस्वा भूषण हरिचंदन को छत्तीसगढ़ का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. वहीं भगत सिंह कोश्यारी का इस्तीफा मंजूर करते हुए उनके स्थान पर रमेश बैस को महाराष्ट्र का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने महाराष्ट्र के राज्यपाल के रूप में भगत सिंह कोश्यारी और लद्दाख के उपराज्यपाल के रूप में राधा कृष्णन माथुर के इस्तीफा स्वीकार करने के साथ रविवार को नई नियुक्ति की है. झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस को महाराष्ट्र का राज्यपाल, आंध्र प्रदेश के राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन को छत्तीसगढ़ का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.

वहीं अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल के तौर पर लेफ्टिनेंट जनरल कैवल्य त्रिविक्रम परनाइक (सेवानिवृत्त), सिक्किम के राज्यपाल के रूप में लक्ष्मण प्रसाद आचार्य, झारखंड का राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन, हिमाचल प्रदेश का राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल, असम के राज्यपाल के रूप में गुलाब चंद कटारिया, आंध्र प्रदेश के राज्यपाल के रूप में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) एस अब्दुल नज़ीर नियुक्त किया गया है.

इनके अलावा अनुसुईया उइके को मणिपुर, एल. गणेशन को नागालैंड, फागू चौहान को मेघालय, राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को बिहार का राज्यपाल और ब्रिगेडियर (रिटायर्ड) बीडी मिश्रा को लद्दाख का उपराज्यपाल नियुक्त किया गया है.