पाकिस्तान के ननकाना साहिब से रविवार को बड़ी घटना सामने आई. जिसमें भीड़ ने ईशनिंदा के आरोपी को पुलिस स्टेशन से बाहर निकालकर मार डाला. बताया जा रहा है कि जब थाने पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हुई, उस वक्त पुलिस पीछे हट गई. हालांकि इसके बाद पूरी फोर्स के साथ पुलिस वहां पहुंची. इस घटना के बाद DSP और SHO सस्पेंड कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक आरोपी का नाम मोहम्मद वारिस (45) था. जिस पर कुरान का अपमान करने का आरोप लगा था. मामले में रविवार सुबह उसे गिरफ्तार किया गया था. ईशनिंदा की खबर सुनकर लोग पुलिस स्टेशन में घुस गए और लॉकअप का ताला तोड़ कर वारिस को बाहर ले गए. इसके बाद भीड़ उस पर टूट पड़ी. लाठी डंडो से पिटाई की वजह से वारिस की मौके पर ही मौत. ये सब उसकी गिरफ्तारी के चंद घंटो बाद ही हुआ.

समय रहते पुलिस ने कर लिया था गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जब ईशनिंदा की खबर लोगों को लगी तो भीड़ आरोपी को फांसी देना चाहती थी. लेकिन उस समय पुलिस मौके पर पहुंची और वारिस पुलिस स्टेशन ले गई. इसके बाद पुलिस की गाड़ी का पीछा करते हुए भीड़ थाने पहुंच गई और हंगामा करते हुए आरोपी को उनके हवाले करने को कहा. पुलिस के ऐसा नहीं करने पर लोग पुलिस स्टेशन के अंदर घुस गए और तोड़फोड़ शुरू कर दी. जिसके बाद आरोपी को बाहर निकालकर उसे मौते के घाट उतार दिया.