दुर्ग. पूर्व मंत्री और विधायक बृजमोहन अग्रवाल के रिश्तेदार के घर पद्मनाभपुर में करोड़ों की चोरी करने वाले मास्टरमाइंड को पुलिस ने गोवा से गिरफ्तार किया है. उनके पास से 3 किलो सोना, 15 किलो चांदी और 6 लाख नगद बरामद किया गया है. उसके तीन साथियों को भी हिरासत में लिया गया है, जो मास्टरमाइंड के साथ अय्याशी करने गोवा गए थे. बताया जा रहा कि चोरी का मास्टरमाइंड 12 साल नागपुर जेल में रह चुका है. वह 40 से ज्‍यादा चोरी की घटना को अंजमा दे चुका है. उसने दुर्ग की 4-5 चोरियों में अपनी भूमिका स्वीकारा है.

दरअसल, पीड़ित रोड कॉन्ट्रेक्टर पंकज राठी के आदर्श नगर स्थित घर पर सोमवार को चोरों ने धावा बोला था. घर के सभी सदस्य पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के घर शादी समारोह में शामिल होने के लिए रायपुर पहुंचे हुए थे. सूने मकान से चोरों ने डेढ़ किलो सोना, 15 किलो चांदी और 10 लाख रुपए नगद सहित करीब डेढ़ करोड़ रुपये की चोरी कर फरार हो गए थे. पद्मनाभपुर थाना पुलिस सहित साइबर टीम मामले की जांच में जुटी हुई थी.

जानकारी के मुताबिक पंकज राठी पूर्व मंत्री बृजमोहन के दामाद के जीजा हैं. उनका परिवार 5 फरवरी को दुर्ग से रायपुर के लिए निकला था. मंगलवार सुबह पड़ोसियों ने फोन कर बताया कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है. जब वे घर पहुंचे, तो सभी अलमारियां टूटी हुई थीं और सामान बिखरा पड़ा था. इधर घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की. चोरी के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया गया है. कुछ देर बाद पुलिस इस मामले का खुलासा करेगी. पुलिस का कहना है कि कुछ दिनों में दूसरे चोरी के केस में भी रिकवरी संभव है.

बिलासपुर, भाटापारा, बलौदाबाजार में गलाते थे चोरी के जेवर

बताया जा रहा कि मास्टरमाइंड चोरी के सोने-चांदी को बिलासपुर, भाटापारा, बलौदाबाजार में अपने पहचान के यहां गलाने के लिए छिपाकर रखता था. एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि, चोरी के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके साथियों को भी हिरासत में लिया गया है, जो मास्टरमाइंड के साथ अययाशी करने गोवा गया था.