रायपुर। छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह और उनके परिवार की संपत्ति मामले पर एक बार फिर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हमला बोला है. उन्होंने कहा कि रमन सिंह की संपत्ति मामले में राज्यपाल से जांत के लिए आग्रह किया था, लेकिन नहीं हुआ. अब नए राज्यपाल से उम्मीद है.

राज्यपाल बनने की बीजेपी नेताओं की उम्मीद पर कहा कि चेहरा घोषित नहीं कर रहे न ही राज्यपाल बना रहे. पूर्व मुख्यमंत्री पर इशारों-इशारों में निशाना साधते हुए कहा कि जिन्हें राज्यपाल बनना था, उन्हें लॉलीपॉप नहीं मिला ये दुर्भाग्य है, जबकि रमेश बैस को प्रमोशन मिल रहा.

वहीं मुख्यमंत्री बघेल ने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा के आंकड़ों पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि अभी नड्डा जी आए थे, बयान दे रहे थे, डबल इंजन का. इन भाषण में झूठे आंकड़े दिए गए. मेरे पास सही आंकड़े है, मैं दे दूंगा. यहां आकर झूठ बोल रहे नड्डा जी.

सीएम बघेल ने कहा कि उन्होंने जो शब्द पश्चिम बंगाल में बोले थे, वही लाइनें यहां दोहरा रहे. ये ट्रबल इंजन है. भाजपा के समय में लूट चलता था. आदिवासियों की बात करते थे, लेकिन अपने ही नेता का सम्मान भाजपा नहीं कर पाई.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्यपाल अनुसुईया उइके से मुलाकात पर कहा कि राज्यपाल का जो स्थानांतरण हुआ और मणिपुर नियुक्ति हुई. मैंने सौजन्य मुलाकात कर उन्हें बधाई दी. सार्वजनिक रूप से उन्होंने सरकार की तारीफ की है. आरक्षण के मामले में वो चाहती थी, हस्ताक्षर करना पर भाजपा नहीं करने दे रही.

वहीं भाजपा द्वारा लगाए गए टारगेट किलिंग के आरोप पर भूपेश बघेल ने कहा कि इस समय पर नक्सली ऐसी घटनाएं करते हैं, भाजपा नेताओं की हत्या हुई है. आज नक्सली घर जाकर हत्या कर रहे हैं, इसका मतलब उनकी ताकत कम हुई है, वो अपनी उपस्थिति दर्ज करा हैं. डीजी को निर्देश दिया गया है, सुरक्षा व्यवस्था को दूरस्थ करें. बैठकें लें. भाजपा नेताओं की सुरक्षा व्यवस्था हटाने के आरोप पर कहा कि सुरक्षा हटाने का नाम न लें, हमने कभी नहीं हटाई.

वहीं बजट और प्रदेश की जनता के उम्मीदों पर कहा कि बजट आने दीजिए, चर्चा होगी तब तक इंतजार करें.

वहीं बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष के आंकड़ों पर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि अभी नड्डा जी आए थे, बयान दे रहे थे डबल इंजन का इन भाषण में झूठे आंकड़े दिए गए. मेरे पास सही आंकड़े हैं. मैं दे दूंगा. यहां आकर झूठ बोल रहे नड्डा जी. उन्होंने जो शब्द पश्चिम बंगाल में बोले थे, वही लाइनें यहां दोहरा रहे. ये ट्रबल इंजन है. भाजपा के समय में लूट चलता था. आदिवासियों की बात करते थे, लेकिन अपने ही नेता का भाजपा सम्मान नहीं कर पाई.

वहीं राहुल गांधी के भाषण का अंश हटाने पर कहा कि राहुल जी पहले बोलते थे, लोकसभा और राज्यसभा में बोलने नहीं देते थे, आज वो बात सही साबित हो रही है.
पीएम ने अपने भाषण में कहा कि कितनों पर भारी हूं. अदानी का नाम न लेकर उन्होंने सिद्ध कर दिया कि भाजपा पर अदानी भारी है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus