दिनेश कुमार द्विवेदी, कोरिया। प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कोरिया जिले के दौरे पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जिला मुख्यालय में पूर्व वित्तमंत्री डॉ. रामचंद्र सिंह देव की प्रतिमा का अनावरण किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने पूर्व वित्त मंत्री को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि लोग उन्हें प्यार से कुमार साहब कहा करते थे, क्योंकि एक राज परिवार में जन्म लेने के बावजूद भी उनके जैसी सादगी नहीं देखी गई.

अपने तय कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ कोरिया पहुंचे. यहां उन्होंने पूर्व वित्तमंत्री डॉ रामचंद्र सिंह देव की प्रतिमा का अनावरण किया. इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की अर्थव्यवस्था को मजबूती देने वाले कुमार साहब की छाप आज भी पूरे प्रदेश में दिखाई देती है.

सीएम ने कहा कि वे बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी व्यक्ति थे. एक सहज और मिलन मिलनसार व्यक्ति होने के साथ ही साथ उनका जीवन हम सभी के लिए प्रेरणादायक है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आदिवासी प्रकृति से उतना ही लेता है, जितनी उसको आवश्यकता होती है. उसी तरह कुमार साहब ने भी कभी संग्रहण करने में विश्वास नहीं रखा. उन्होंने अपना पूरा जीवन एक फकीर की तरह बिता दिया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरिया कुमार कुशल फोटोग्राफर भी थे. पूर्व में कम्युनिस्ट पार्टी में रहते हुए भी उन्होंने अपनी कार्यप्रणाली से लोगों के बीच अपनी जगह बनाई. इस मौके पर कुमार साहब के प्रति अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि यदि उसूलों पर बात आ जाए तो टकराना जरूरी है, जिंदा हैं तो जिंदा नजर आना जरूरी है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus