Railway News: एक बेहद अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. खबर यह है कि, रेलवे के डीआरएम की बेटी के कीमती जूते ट्रेन से चोरी हो गए थे. जिसकी तलाश में जुटी राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी), रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) और इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) ने एक महीने की जद्दोजहद के बाद खोज निकाला है.

बता दें कि, इस मामले में 5 जनवरी को रिपोर्ट दर्ज कराई गई और जूता ढूंढने के लिए पुलिस महकमे को लगा दिया गया. आखिरकार कड़ी मशक्कत के बाद बरेली के जीआरपी पुलिस ने कीमती जूते को ढूंढ निकाला है.

बताया जा रहा है कि जो जूता चोरी हुआ था, वह 10 हजार रुपये का था. दरअसल, जिस लखनऊ मेल एक्सप्रेस में संबलपुर डीआरएम की बेटी मानवी बैठी हुई थी, उसी बर्थ के पास से महिला यात्री बैठी थी. मानवी को शक था कि उसी महिला यात्री ने उनके कीमती जूते चोरी किए हैं इसलिए पुलिस अधिकारियों को उस महिला को ढूंढा.

जीआरपी पुलिस ने महिला से जब पूछताछ की तो जूते बरामद हो गए. महिला इस समय पेशे से डॉक्टर हैं और बरेली में ही चिकित्सक सेवाएं दे रही हैं. वह मूल रूप से ओडिशा की निवासी बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि जिस सीट पर रेलवे अधिकारी की बेटी का टिकट पंजीकृत था उसी सीट के बराबर में महिला डॉक्टर का टिकट भी था.

पुलिस अधिकारियों ने इसी टिकट के आधार पर महिला की तलाश शुरू की और कई दिनों की तलाश के बाद महिला को तलाशने में पुलिस कामयाब हुई. पूछताछ में महिला ने इस बात को कबूला और गलती से जूते पहनकर आने की बात कही. पुलिस ने जूते को बरामद भी कर लिया.