कर्ण मिश्रा,ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज शिक्षक बन गए. सिंधिया ने स्कूली बच्चों को इतिहास का पाठ पढ़ाया. दरअसल टापू मोहल्ला में विकास यात्रा में शामिल होने के लिए पहुंचे ज्योतिरादित्य सिंधिया एक आंगनवाड़ी और स्कूल में बच्चों से मुलाकात के लिए पहुंच गए. सिंधिया ने बच्चों को इतिहास के पाठ पढ़ाए और उनके साथ खूब बातें भी की. सिंधिया के मास्टर की तरह पढ़ाने से स्कूली बच्चे भी गदगद हो गए.

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने अंदाज के लिए सुर्खियों में रहते हैं. शाही परिवार से ताल्लुक रखने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया के सहज अंदाज सामने आते रहते हैं. ग्वालियर में आज ऐसा ही उनका एक निराला अंदाज सामने आया, जब वह विकास यात्रा में शामिल होने के लिए टापू मोहल्ला पहुंचे. विकास यात्रा में शामिल होने से पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया यहां स्थित एक आंगनवाडी पहुंचे, वहां बच्चों से बातचीत की. उन्हें फल बांटे.

Sarkari Naukri 2023: MP पर्यटन विभाग में इन पदों पर निकाली भर्ती, इच्छुक उम्मीदवार जल्दी करें आवेदन, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

उसके बाद फिर पास के एक स्कूल में गए. स्कूली बच्चे इतिहास के बिरसा मुंडा का पाठ पढ़ रहे थे. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने छात्रों से बिरसा मुंडा की जीवन और योगदान के बारे में पूछा, तो छात्रों ने भी सहजता से सिंधिया को जवाब दिए. छात्रों ने कहा कि उन्हें बहुत अच्छा लगा जब सिंधिया जी ने एक शिक्षक की तरह उन्हें पाठ पढ़ाए और पढ़ाई को कैसे मन लगाकर पढ़ना चाहिए इसका तरीका भी बताया.

MP में आज से डॉक्टर्स की हड़ताल: सभी जिलों में सरकारी और निजी डॉक्टरों का आंदोलन शुरू, बढ़ सकती है स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें

सिंधिया ने छात्रों से परिवार, मौसम और समाज को लेकर भी बातचीत की और फिर वह बच्चों के सिर पर प्यार से हाथ फेर कर निकल गए. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि उन्हें पढ़ना अच्छा लगता है. जब बच्चों के बीच पहुंचते हैं, तो उनको पढ़ाने में भी खूब मजा आता है. सिंधिया के मुताबिक वह देश के कई स्कूलों में पढ़े हैं यूनिवर्सिटी में पढ़ाई की है, उन्हें हमेशा पढ़ाई करना अच्छा लगता है. उनका दिल करता है कि वह महीने में एक बार स्कूल जाकर बच्चों को पढ़ाएं और खुद भी पढ़ते रहें.

कुपोषण की जद में मध्य प्रदेश: सभी संभागों से चौंकाने वाले आंकड़े आए सामने, अब पोषित अभियान में लगा सरकारी सिस्टम

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया राजनेता के तौर पर स्थापित है, वो क्रिकेट के भी शौकीन है. वहीं अब वह बच्चों को पढ़ाने के लिए मास्टर के रूप में भी नजर आने लगे हैं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus