Chetan Sharma Sting Operation controversy: क्रिकेट जगत के लिए मंगलवार का दिन काफी चौंकाने वाला रहा. बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा पर एक चैनल द्वारा किया गया स्टिंग ऑपरेशन पूरी दुनिया में वायरल हो गया. उस स्टिंग ऑपरेशन के वीडियो में चेतन टीम चयन के मुद्दों पर चर्चा करते साफ नजर आ रहे थे. वहीं उन्होंने विराट कोहली और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच हुए विवाद पर भी बड़े खुलासे किए.

sting operation में क्या कहा Chetan Sharma ने ?

चेतन शर्मा ने मंगलवार को स्टिंग ऑपरेशन में कुछ ऐसी बातें कहीं, जिससे वह अब विवादों में घिर गए हैं. बीसीसीआई ने हाल ही में चेतन को दूसरी बार चयन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें बाहर कर दिया गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चेतन शर्मा के स्टिंग ऑपरेशन में उन्होंने विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ियों पर भी बड़े आरोप लगाए.

Chetan Sharma Sting Operation controversy

चेतन शर्मा ने आरोप लगाया कि खिलाड़ी 80 से 85 फीसदी फिट होने के बावजूद टीम में बने रहने के लिए इंजेक्शन लेते हैं. चेतन ने यहां तक आरोप लगाया कि सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बुमराह की वापसी को लेकर उनका और टीम प्रबंधन का विवाद था. उन्होंने बताया कि बुमराह उस सीरीज को खेलने के लिए फिट नहीं थे, लेकिन फिर भी वह खेले.

Ganguly और Kohli controversy पर क्या बोले Chetan ?

चेतन शर्मा ने यह भी आरोप लगाया कि पूर्व कप्तान विराट कोहली और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली के बीच ईगो की लड़ाई थी. इस बारे में जब पीटीआई ने चेतन शर्मा से संपर्क किया तो वह बातचीत के लिए उपलब्ध नहीं हुए. पता चला है कि बीसीसीआई इस मामले को देख रहा है. मामले की जांच की जा रही है, क्योंकि चयनकर्ता अनुबंध के तहत हैं और उन्हें मीडिया से बात करने की अनुमति नहीं है.

Jai Shah करेंगे फैसला

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर एक मीडिया संस्थान से कहा कि, ”चेतन के भविष्य पर फैसला बीसीसीआई सचिव जय शाह करेंगे. सवाल उठता है कि क्या टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या या वनडे और टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा यह जानते हुए भी चेतन के साथ चयन बैठक में बैठना चाहेंगे कि वह आंतरिक चर्चाओं का खुलासा कर सकते हैं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus