Women’s T20 World Cup: विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और वेस्टइंडीज के बीच केपटाउन में मुकाबला खेला गया. जहां भारत वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया है. इस मुकाबले में दिप्ती शर्मा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए कैरिबियाई टीम के 3 विकेट झटके. जिसके बदौलत भारत ने पूरी टीम को 118 रन पर रोक दिया. वहीं टारगेट का पीछा करते हुए ऋचा घोष ने 44 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली.

बता दें कि, भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज को विश्वकप में हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की है. टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. जहां पहले बैटिंग करते हुए वेस्टइंडीज ने पहला विकेट हेले मैथ्यूज के रूप में जल्दी गंवा दिया. हालांकि, उसके बाद टेलर और एस कैंपबेल ने पारी के संभालते हुए अर्धशतकीय साझेदारी करते हुए टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई. टेलर ने 42 औऱ कैंपबेल ने 30 रनों का योगदान दिया. इसके अलावा चेडियन नेशन ने 21 औऱ शबिका गजनबी ने 15 रनों की जुझारू पारी खेली. जिसके बदौलत निर्धारित 20 ओवर में कैरिबियाई टीम ने भारतीय टीम को 119 रनों का लक्ष्य दिया.

वहीं 119 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 1.5 ओवर रहते ही मैच को 6 विकेट से आसानी से जीत लिया. भारत की ओर से शेफाली वर्मा ने 28 रन, मनधाना ने 10 रन और जेमिमाह रोड्रिग्स ने 1 रन बनाकर जल्द पवेलियन लौट गईं. हालांकि, इसके बाद ऋचा घोष और कप्तान हरमनप्रीत को कौर ने पारी को संभालते हुए कैरिबियाई गेंदबाजों की क्लास लगाते हुए अंत तक साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई. इस जीत में ऋचा घोष ने 44 रनों की तेज तर्रार पारी खेली. वहीं कप्तान हरमनप्रीत ने भी 33 रनों का योगदान दिया.

दिप्ती का कारनामा

इस मैच में भारत की ऑफ स्पिनर दीप्ति शर्मा ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया. दाएं हाथ की इस गेंदबाज ने वेस्टइंडीज की पारी की आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर एफी फ्लेचर को बोल्ड कर टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विकेटों का शतक पूरा किया. दिप्ती टी20 अंतराष्ट्रीय में 100 विकेट लेने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं.