स्पोर्ट्स डेस्क– आईपीएल क्रिकेट का ऐसा मंच है, जहां अगर आपने कुछ मैच में लगातार बेहतरीन खेल दिखाया तो आप तुरंत लोगों की नजरों में आ जाते हैं, आईपीएल से कई स्टार ऐसे निकले हैं जो अब टीम इंडिया से अपना जलवा दिखा रहे हैं, तो वहीं कुछ आईपीएल से ही दमदार खेल दिखाकर दुनियाभर में अपनी पहचान बना चुके हैं। जसप्रीत बुमराह आज भारतीय क्रिकेट टीम की जान हैं। बुमराह भी लोगों की नजरों में आईपीएल से ही आए, मुंबई इंडियंस की ओर से जैसे ही मौका मिला, उस मौके को बुमराह ने अपनी शानदार गेंदबाजी और उसमें वैरिएशन से भुना लिया, नतीजा आज आईपीएल में स्टार तो हैं ही और अब टीम इंडिया के मेन गेंदबाज भी बन चुके हैं। ये तो रही बुमराह की बात, आईपीएल सीजन-11 में एक और युवा गेंदबाज अपने शानदार खेल से सुर्खियां बटोर रहा है। मैच दर मैच ऐसी गेंदबाजी कर रहा है कि लोग उसके दीवाने होते जा रहे हैं।

शानदार है ये युवा गेंदबाज
22 साल के युवा गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को जैसे ही कोलकाता नाइटराइडर्स ने प्लेइंग इलेवन में मौका दिया, इस मौके को इस युवा गेंदबाज ने तुरंत कैश कर लिया, और ऐसा खेल दिखाया कि अब टीम की जरूरत बन चुके हैं, यूं तो प्रसिद्ध कृष्णा से पहले नेट पर गेंदबाजी कराई जा रही थी, लेकिन अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के गेंदबाज कमलेश नागरकोटि जैसे ही चोटिल हुए प्रसिद्ध कृष्णा को मौका दिया गया, और इस गेंदबाज ने इस मौके को भुना लिया, और अपनी गेंदबाजी, चतुरता, और उसमें वैरिएशन से सबको लुभाया।

जब बुमराह से की गई तुलना

युवा गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा ने अभी हाल ही में एलिमिनेटर मैच के दौरान राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जिस तरह मैच के 18वें ओवर में 3 रन खर्च करके शानदार ओवर निकाला और मैच का रुख अपनी टीम की ओर मोड़ दिया, उसके बाद तो उनकी तारीफ करने वालों की कमी नहीं है, केकेआर टीम के गेंदबाजी कोच हीथ स्ट्रीक ने इस युवा गेंदबाज की तुलना जसप्रीत बुमराह से कर दी।
हीथ स्ट्रीक ने प्रसिद्ध कृष्णा की तारीफ करते हुए कहा कि एलिमिनेटर मैच के दौरान 18वां ओवर जिस तरह से इस युवा गेदंबाज ने किया वो विश्व स्तरीय था। इस गेंदबाजी को देखकर मुझे जसप्रीत बुमराह की याद आ गई। जो इसी तरह की गेंदबाजी करके यहां तक पहुंचा है। बुमराह आईपीएल की खोज रहे खिलाड़ियों में से एक हैं, और अब प्रसिद्ध कृष्णा भी अपनी कुछ ऐसी ही पहचान बना रहे हैं।
हीथ स्ट्रीक ने पी कृष्णा की तारीफ करते हुए उसे स्मार्ट और सोच विचार कर गेंदबाजी करने वाला गेंदबाज बताते हुए कहा कि उसने टीम को नया आयाम दे दिया है,उन्हें सिर्फ अपनी तेजी से ही नहीं बल्कि अपनी लंबाई का भी फायदा मिल रहा है। वो अपने विकल्पों और वैरिएशन का बेहतरीन इस्तेमाल करता है, प्रसिद्ध एक चतुर गेंदबाज है।

आईपीएल-11 में प्रसिद्ध कृष्णा

बात तो सही है एक युवा गेंदबाज जिसे अचानक से प्लेइंग इलेवन में आईपीएल जैसे मंच पर मौका मिला, और इस कॉन्फिडेंस से गेंदबाजी करना कि टीम के मेन गेंदबाज बन जाएं, टीम की जरूरत बन जाएं इतना आसान नहीं होता है जो इतने ही कम मैच में प्रसिद्ध कृष्णा ने कर दिखाया है। प्रसिद्ध कृष्णा ने आईपीएल के मौजूदा सीजन में अबतक 6 मैच ही खेले हैं जिसमें 10 विकेट अपने नाम किए हैं।