कपिल मिश्रा,शिवपुरी/ आषुतोष तिवारी,रीवा। मध्यप्रदेश के दो अलग-अलग जिलों में 2 लोगों की मौत (Death) हो गई और 2 लोग घायल (injured) हैं। पहली घटना शिवपुरी (Shivpuri) जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा थाना क्षेत्र की है, जहां मुरूम खदान धंसने (muroom mine collapse) से तीन लोग दब गए। जिसमें एक की मौत हो गई और 2 घायल हैं। वहीं दूसरी घटना रीवा (Rewa) जिले के बैकुंठपुर क्षेत्र के सौर गांव में एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है।

मुरूम खोदते समय मिट्टी धंसने से एक की मौत, 2 गंभीर रूप से घायल

शिवपुरी जिले के करैरा अनुविभाग के दिनारा थाना क्षेत्र के पुराने दिनारा गांव के पास गुरुवार शाम मुरम खोदते समय मुरूम धंसने से एक युवक की मौत हो गई। जबकि इस हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। इस मामले की सूचना पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

MP में सरपंच की मौत: तेज रफ्तार डंपर ने कार को मारी टक्कर, सरपंच ने मौके पर तोड़ा दम, पूर्व जिला पंचायत सदस्य घायल, कांग्रेस की बैठक में जा रहे थे

जानकारी के अनुसार, मृतक रामराजा पुत्र प्रीतम आदिवासी उम्र 30 साल निवासी बदरखा अपने साथी कमल सिंह और ट्रैक्टर चालक विनोद लोधी के साथ पुराने दिनारा के पास स्थित तालाब के पास मुरूम खोदने गया था। तभी खुदाई करते समय अचानक मुरूम धसक गई। इस हादसे में रामराजा आदिवासी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि इस हादसे में दोनों साथियों को चोटें आई है। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है।

रुद्राक्ष महोत्सव में अव्यवस्था पर सियासत: कांग्रेस बोली- ये सरकार और प्रशासन की नाकामी, भाजपा ने पलटवार में कहा- तुष्टीकरण की राजनीति करती है Congress

व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

रीवा जिले के बैकुंठपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत सौर गांव निवासी एक व्यक्ति कि संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार सौर गांव निवासी भीमसेन यादव उम्र 55 वर्ष की आज सड़क के किनारे पड़ी हुई लाश मिली। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने मृतक के परिजनों को दी। जिसके बाद परिजनों ने मामले की सूचना बैकुन्ठपुर थाना पुलिस को दी। घटना स्थल पर पहुंचकर पुलिस ने पंचनामा की कार्रवाई कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल सकेगा कि आखिर मृतक भीमसेन यादव कि मौत किन परिस्थितियों में हुई थी। फिलहाल मौत का कारण अज्ञात है।

धार्मिक नगरी में भाई ने बहन से किया रेप: बदमानी के डर से गला घोंटकर हत्या कर दी, अब पहुंचा सलाखों के पीछे

मामले में पुलिस ने बताया कि मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही यह स्पष्ट हो सकेगा कि उसकी मौत कैसे और किन कारणों से हुई है। बैकुन्ठपुर थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। मामले में पुलिस की जांच जारी है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus