वाशिंगटन डीसी। भारत और भारतवंशियों की दुनिया के सूचना प्रौद्योगिकी में दखल दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. गूगल की कमाल भारतवंशी सुंदर पिचई के संभालने की बात पुरानी हो चुकी है. अब Goolge की ही सहयोगी YouTube की कमाल भारतवंशी नील मोहन को दी गई है. भारतीय-अमेरिकी नील मोहन सीईओ सुसान वोजिकी के पद छोड़ने के बाद YouTube की कमान संभालने जा रहे हैं.

नील मोहन वर्तमान में यूट्यूब के चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर हैं. सुसान वोजिकी ने पत्र के जरिए अपने इस्तीफे का ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि वे अपने जीवन का एक नया अध्याय शुरू करने जा रही है. वे अपनी फैमिली, हेल्थ और पर्सनल प्रोजेक्ट को लेकर नया काम शुरू करेंगी.

सुसान वोजिकी ने नील मोहन को बधाई देते हुए कहा कि हम शॉर्ट्स, स्ट्रीमिंग और सब्सक्रिप्शन में जो कर रहे हैं, वो शानदार है. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के वादों के साथ, YouTube के सबसे रोमांचक अवसर आगे हैं, और नील हमारा नेतृत्व करने के लिए सही व्यक्ति हैं.

सुसान ने कहा कि नील मोहन एक शानदार लीडर हैं और वे इस बात को किसी से भी ज्यादा अच्छे तरीके से समझते हैं कि इस प्लेटफॉर्म को अभी और भविष्य में क्या चाहिए. उन्होंने कहा कि वे ट्रांजिशन पीरियड के दौरान कंपनी में बनी रहेंगी और नील मोहन को मदद करती रहेंगी. सुसान अभी गूगल और अल्फाबेट में बतौर सलाहकार काम करेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक