मुंबई। फिल्म जगत के शो-मैन दिवंगत राज कपूर का चेंबूर स्थित बंगला बिक गया है. एक एकड़ में बने इस बंगले को राज कपूर ने साल 1946 में खरीदा था, जहां वह अपनी पत्नी कृष्णा राज और बेटों रणबीर, ऋषि और राजीव के साथ रहा करते थे. इस बंगले को गोदरेज प्रॉपर्टीज लिमिटेड ने खरीदा है. इसे भी पढ़िए : Smriti Irani की बेटी Shanelle Irani के Wedding Reception में कई स्टार्स हुए शामिल, Shah Rukh Khan ने मचाई हलचल…

यह बंगला आरके स्टूडियो के पीछे ही बना है. इसमें कपूर खानदान की कई यादें जुड़ी हैं. राज कपूर की पत्नी के नाम पर बंगले को कृष्णा राज बंगलो के नाम से जाना जाता था. इसी बंगले में राज कपूर के बेटे रणबीर, ऋषि और राजीव के अलावा बेटी रिद्धिमा और पोती करिश्मा कपूर की शादी हुई थी.

बताया जा रहा है कि इस संपत्ति पर गोदरेज कंपनी रियल एस्टेट बिजनेस करेगी. ये आलीशान बंगला है, टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज के पास स्थित होने के कारण बंगले की वेल्यू और भी बढ़ जाती है. इससे पहले गोदरेज ने ही राज कपूर के आरके स्टूडियो को साल 2019 में खरीदा था.

इसे भी पढ़ें : CG के बलौदाबाजार का नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज : विश्व में पहली बार हुआ 10 करोड़ पार्थिव शिवलिंग का रुद्राभिषेक, दिल्ली से आई टीम ने दिया प्रमाणपत्र

ऋषि कपूर साल 2005 में इस बंगले को बेचना चाहते थे, उस वक्त इसकी कीमत 30 करोड़ लगाई गई थी, लेकिन उनकी मां कृष्णा राज ने बंगले को नहीं बेचने दिया. कुछ साल पहले तक इसी बंगले में रह रहे रणधीर कपूर ने यह कहते हुए बंगला छोड़ा था कि उन्हें यहां अकेलपन महसूस होता है.

बंगला बिकने के बाद रणधीर कपूर का भावुक बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि चेंबूर में इस रेजिडेंशल प्रॉपर्टी से हमारी कई यादें जुड़ी हैं और हमारे परिवार के लिए इसका ऐतिहासिक महत्व है. इस लोकेशन के डेवलपमेंट और समृद्ध विरासत को आगे बढ़ाने के लिए गोदरेज प्रॉपर्टी के साथ एक बार फिर जुड़कर हमें खुशी हो रही है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक