Women’s T20 World Cup. महिला टी20 विश्व कप के 14वें मुकाबले में शनिवार को भारत और इंग्लैंड आमने सामने रहे. भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. इस दौरान रेणुका सिंह ठाकुर ने 15 रन देकर अब तक 5 विकेट चटका दिए हैं.

इस मुकाबले में ओपनिंग बल्लेबाज को भारतीय गेंदबाजों ने जल्द ही चलता कर दिया. भारत की ओर से रेणुका सिंह को 5, इसके अलावा, शिखा पांडेय को 1 और दिप्ती शर्मा को 1 विकेट मिला है. वहीं इंग्लैंड की ओर से नैटली सीवर ने 50, ऐमी जोन्स 41 और हैदर नाइट ने 28 रन बनाए हैं. जिसकी बदौलत इंग्लैंड का लक्ष्य 151 रन तक पहुंचा है.

इस वर्ल्ड कप में भारत अपने दोनों मुकाबले जीतकर अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है. भारत ने पहले पाकिस्तान उसके बाद वेस्ट इंडीज को हराकर चार पॉइंट हासिल किए हैं.

बता दें कि भारत-इंग्लैंड मैच के बाद इसी ग्रुप से वेस्टइंडीज और आयरलैंड के बीच मैच होगा. केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर देर रात 10:30 बजे से मैच शुरू होगा. दोनों ही टीम इस वर्ल्ड कप में जीत तक नहीं पहुंच सकी है. वेस्टइंडीज को जहां भारत और इंग्लैंड से हार मिली, तो वहीं आयरलैंड को पाकिस्तान और इंग्लैंड ने घूल चटाई.

सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद

दोनों ही टीमों के लिए आज का मैच अहम है. क्योंकि इससे जीतने वाली टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बढ़ जाएंगी. भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम में एक बदलाव किया. लेग स्पिनर देविका वैद्य की जगह तेज गेंदबाज शिखा पांडे को टीम में शामिल किया गया. जबकि, इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने पिछले मैच की अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है.

आयरलैंड में ग्रुप स्टेज का आखिरी मुकाबला

एक ग्रुप से 2 टीमें सेमीफाइनल खेलेंगी. ऐसे में आज 6 पॉइंट्स हासिल करने वाली टीम लगभग टॉप-2 में ही फिनिश करेगी. वहीं, हारने वाली टीम को अपना आखिरी मुकाबला बड़े अंतर से जीतना होगा. भारत को ग्रुप स्टेज में आखिरी मुकाबला आयरलैंड से खेलना है. जबकि, इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप स्टेज में अपना आखिरी मैच खेलेगी.