अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh) ने रविवार को सीएम हाउस में सभी मंत्रियों के साथ बैठक की। इस बैठक में सीएम ने प्रदेशभर में चल रही विकास यात्रा (Vikas Yatra) की समीक्षा की। उन्होंने मंत्रियों को अपनी कार्यशैली में सुधार करने और फील्ड पर अपनी स्थिति ठीक करने को कहा है। जो भी समस्याएं विकास यात्रा के दौरान जनता की ओर से बताई गई हैं, उन्हें चिन्हित करके सुधार करें। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कैबिनेट में फेरबदल को लेकर कहा कि इस पर कोई चर्चा नहीं हुई है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने कहा कि लगातार विकास यात्रा की जा रही है। पल-पल लोगों की समस्याओं का निराकरण हो रहा है। बैठक का एजेंडा पहले से तय था। विकास यात्रा को लेकर समीक्षात्मक बैठक थी। काफी उत्साहजनक तरीके से पूरे प्रदेशभर में यात्रा निकाली जा रही है। सभी मंत्रियों ने यात्रा के बारे में बारीकी से बताया है। दो तीन चरणों में आवेदन आए थे, जो कि पूरे किए जा रहे हैं। मंत्री और सांसद सीधा हितग्राहियों को लाभ दे रहे हैं।

MP में शिवाजी की प्रतिमा पर सियासत: CM शिवराज ने कहा- कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में बुलडोजर चलाया, BJP ने VIDEO किया ट्वीट, PC शर्मा बोले- ये पूरी तरह झूठ, कांग्रेस शासन में सभी मूर्तियां लगाई गई

नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि बैठक में इन सभी बिंदुओं की विस्तार से चर्चा की गई है। जल जीवन मिशन पर भी चर्चा हुई है। वहीं कैबिनेट में फेरबदल (cabinet reshuffle) को लेकर कहा कि इस पर कोई चर्चा नहीं हुई है।

मंत्री गोविंद सिंह राजपूत (Govind Singh Rajput) ने कहा कि जहां विकास होता है, वहीं पर विकास यात्रा निकाली जाती है। भाजपा लगातार विकास करते आ रही है, इसलिए यात्रा निकाली जा रही है। मुख्यमंत्री ने खुद यात्रा की सफलता को लेकर समीक्षा बैठक (review meeting) की है। विकास यात्रा के चलते कई मंत्री बाहर थे। आज सब एक साथ जमा हुए, तो विकास यात्रा के साथ-साथ कैबिनेट की बैठक भी हुई। लाडली बहना योजना (‎Ladli Behna Yojana) को और व्यापक स्तर पर कैसे ले जाए इसे लेकर भी चर्चा की गई है।

नेता का विवादित बयानः बीजेपी MLA गौरीशंकर बिसेन बोले- मुस्लिम भाई परिवार नियोजन करें और जनसंख्या को नियंत्रित रखने में सहयोग दें

मंत्री भूपेंद्र सिंह (Bhuppendra Siingh) ने दावा किया है कि भोपाल (Bhopal) की सभी विधानसभा सीटों पर बीजेपी की जीत होगी। मैंने खुद लगातार भोपाल में विकास यात्रा निकाली है। जनता के विकास के लिए यात्रा निकाली जा रही है। भाजपा का संकल्प है कि ज्यादा से ज्यादा विकास पहुंचे। हर विधायक और मंत्री अपने-अपने जिलों में व्यापक स्तर पर जनता तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं।

बैठक के बाद मंत्री विजय शाह (Kunwar Vijay Shah ) ने कहा कि अंदर खराब परफॉर्मेंस, कैबिनेट विस्तार में फेरबदल को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई है। विकास यात्राओं में सभी जगह से बहुत अच्छा परफॉर्मेंस आया है। सभी के रिजल्ट अच्छे आए हैं। इसे लेकर मुख्यमंत्री ने समीक्षा की है। ये जनता के विकास का पार्ट वन हैं, बजट में पार्ट टू आएगा, जो कि सर्वांगीण विकास के लिए होगा। साथ ही प्रदेश में लाडली लक्ष्मी योजना को लेकर उत्साह है। इसे लेकर विस्तार से चर्चा हुई है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus