Mallikarjun Kharge attack on PM Modi: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी चर्चा का विषय बनी हुई है. इस छापेमारी को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ट्वीट कर PM मोदी पर तीखे हमले किए हैं. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ‘पिछले 9 साल में ED द्वारा किए गए 95% छापे विपक्षी नेताओं के खिलाफ हैं और ज्यादातर कांग्रेस नेताओं के खिलाफ हैं.

खड़गे ने लगातार दो ट्वीट किए हैं जिसमें उन्होंने लिखा कि ईडी का दुरुपयोग कर मोदी सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ के हमारे कांग्रेस नेताओं पर छापा रायपुर में कांग्रेस के अधिवेशन से पहले भाजपा की कायरता को दर्शाता है.

खड़गे ने यह भी कहा कि हम इन कायराना धमकियों से डरने वाले नहीं हैं. “भारत जोड़ो यात्रा” की अपार सफलता से भाजपा की बेचैनी दिखने लगी है. मोदी जी में ज़रा भी ईमानदारी है तो अपने “परम मित्र” के महाघोटालों पर रेड करें. लोकतंत्र को कुचलने के इस प्रयास का हम डट कर सामना करेंगे.

क्या है पूरा मामला

ईडी ने आज सुबह कांग्रेस नेताओं पर शिकंजा कसा है. मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार तड़के ईडी ने कांग्रेस के आधा दर्जन नेताओं के यहां छापेमारी की है. जिन नेताओं के खिलाफ ये छापेमारी की गई है उनमें राम गोपाल अग्रवाल, गिरीश देवांगन, आरपी सिंह, विनोद तिवारी, सनी अग्रवाल समेत कई लोगों के नाम हैं.

यह छापेमारी कब हुई ?

ईडी ने कांग्रेस के कई नेताओं पर शिकंजा कसा है. सुबह ईडी ने छापेमारी की. जिन नेताओं के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है, वे श्रीराम नगर, डीडी नगर, गीतांजलि नगर, मोवा, भिलाई में रहते हैं.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन में बड़े नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है. सत्र 24 फरवरी से शुरू होगा और इससे पहले सोमवार तड़के करीब आधा दर्जन नेताओं के घरों पर ईडी की टीमों ने छापेमारी की.

जिन नेताओं के यहां छापेमारी की खबर है उनमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष राम गोपाल अग्रवाल, श्रम कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष सुशील सनी अग्रवाल, विधायक देवेंद्र यादव, संसदीय सचिव चंद्रदेव राय प्रवक्ता आरपी सिंह, विनोद तिवारी आदि शामिल हैं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus