शाहजहांपुर. समाज में अंधविश्वास और मूढ़ता कम होने का नाम नहीं ले रहा है. भले ही डिग्रीधारी लोगों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है, लेकिन वैज्ञानिक और तार्किक सोच की कमी दिखाई देती है. एक आठ साल का मासूम अंधविश्वास की बलि चढ़ गया. धारदार हथियार से बच्चे के पेट में चार छेद, गले में दो और कमर में एक छेद किए गए. क्रूरता की दास्तां सुनकर दिल दहल जाएगा.

रुंह कपा देने वाला मामला शाहजहांपुर जिले के कांट थाना क्षेत्र का है. मीरवैश्यपुर गांव निवासी नन्हे सिंह के आठ वर्षीय पुत्र उत्तम सिंह के शव को पोस्टमार्टम के बाद सोमवार शाम दफन कर दिया गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, बच्चे के पेट पर नुकीली चीज से तीन लाइनें बनाईं गईं थीं. धारदार हथियार से गले में दो, पेट में चार और कमर के निचले हिस्से में एक छेद किया गया. दांत भी निकाला गया था. पुलिस ने क्षेत्र के तीन तांत्रिकों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

इसे भी पढ़ें – अंधविश्वास में मासूम की मौतः इलाज के नाम पर 3 माह की बच्ची को गर्म सरिए से 51 बार दागा, उपचार के दौरान बच्ची ने तोड़ा दम

नन्हे सिंह का पुत्र उत्तम सिंह शनिवार सुबह घर से तब लापता हो गया था, जब नन्हे और उनके भाई समधी के निधन की सूचना पर जलालाबाद गए थे. रविवार शाम करीब चार बजे उत्तम सिंह का शव नन्हे सिंह के ही खेत में पड़ा मिला था. एसपी एस. आनंद ने मौका-मुआयना किया था. प्रथमदृष्टया जांच में तंत्र-मंत्र को लेकर हत्या होने की बात सामने आई थी. सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद करीब चार बजे शव घर लाया गया. परिजनों ने गमगीन माहौल में शव को दफन कर दिया. पुलिस पूर्व में हुए तंत्र-मंत्र के मामलों का संज्ञान लेते हुए तीन तांत्रिकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. अभी पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक