INDW vs AUSW 1st Semifinal : विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में आज भारत का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा. यह मैच केप टाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर शाम 6:30 बजे से खेला जाएगा. भारतीय टीम लगातार तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहुंची है. इस मुकाबले में भारत का इरादा ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में एंट्री करने का होगा.

आईसीसी विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक भारत ने 4 में से 3 मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में एंट्री की. भारतीय महिला टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में जीत के साथ शुरुआत की. पहले मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया. वहीं दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 6 विकेट से मात दी. इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे मैच में भारत को हार मिली. जबकि चौथे मैच में भारतीय महिला टीम ने आयरलैंड को 5 रन से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई. 

एक भी मैच नहीं हारी ऑस्ट्रेलियाई टीम
इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलियन टीम ग्रुप-1 के पॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर रही. टीम ने चारों मुकाबले जीते. उन्होंने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 97 रन से, दूसरे मैच में बांग्लादेश को 8 विकेट से, तीसरे मैच में श्रीलंका को 10 विकेट से और आखिरी ग्रुप मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 6 विकेट से हराया.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

भारत की संभावित प्लेइंग XI: शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्ज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकर, शिखा पांडेय, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, रेणुका सिंह.

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग XI: एलिसा हीली (विकेटकीपर), बेथ मूनी, मेग लैनिंग (कप्तान), एलिस पैरी, एशले गार्डनर, ताहलिया मैक्ग्रा, ग्रेस हैरिस, जॉर्जिया वेयरहम, अलाना किंग, मेगन शूट, डार्सी ब्राउन.