लखनऊ. यूपी विधानसभा का बजट सत्र जारी है. गुरुवार के विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने सदन को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार को 2017 में संकल्प पत्र में किए गए वादों की याद दिलाई. नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव के संबोधन पर विधानसभा में लगे जय श्री राम और जय समाजवाद के नारे लगे. इस दौरान उन्होंने कहा कि यूपी विकास करेगा तो देश विकास करेगा. यूपी आगे बढ़ेगा तो देश भी आगे बढ़ेगा.

इसे भी पढ़ें- विपक्ष के भारी हंगामे के चलते कार्यवाही स्थगित, धरने पर बैठे शिवपाल यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि बहुत सारी बातें सरकार भूल गई है. इसी बीच अखिलेश यादव ने भी सदन में एक शेर भी पढ़ा. उन्होंने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि लगता है कि दिल्ली और लखनऊ के बीच कुछ गड़बड़ चल रहा है, इसलिए दिल्ली वाले लखनऊ वालों का काम नहीं करते और लखनऊ वाले दिल्ली वालों का.

इसे भी पढ़ें- UP विधानसभा के बजट सत्र का चौथा दिन आज, सदन में भारी हंगामे के आसार

अखिलेश यादव ने कहा कि नेता सदन बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं. फुटबॉल का मैच अकेले नहीं देखा जाता है. फुटबॉल मैच ग्रुप में देखा जाता है. इकाना स्टेडियम समाजवादियों ने बनाया. उन्होंने कहा कि बजट देखकर मुझे बहुत दुख हुआ. नेता सदन अपने गोरखपुर में नाला नहीं बना पाए. गोरखपुर में एक स्टेडियम तक नहीं बना पाए. वाराणसी पर भी अखिलेश यादव का तंज कसते हुए कहा कि ‘क्यूटो’ में ही स्टेडियम ही बना देते है. आज नहीं तो कल समाजवादी अधूरे काम पूरे करेंगे.

यूपी विकास करेगा तो देश विकास करेगा. यूपी आगे बढ़ेगा तो देश भी आगे बढ़ेगा. बहुत सारी बातें सरकार भूल गई है. सरकार बताए सिंचाई फंड कहां है. बोर्ड परीक्षा में जमकर नकल हो रही है. उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों का भुगतान नहीं हो रहा है. आवास पशुओं का समस्या नहीं खत्म हुई. आवारा पशुओं की समस्या नहीं खत्म हुई. सदन में लोक गायिका नेहा राठौर का मुद्दा उठा. अखिलेश यादव ने नेहा राठौर का मुद्दा उठा उठाया.सरकार ने गाना गाने पर नोटिस दे दिया. ‘यूपी में का बा’ गायिका को नोटिस दिया गया.

इसे भी पढ़ें- बाइक की नंबर प्लेट पर ‘योगी सेवक’ लिखना पड़ा महंगा, पुलिस ने काटा इतने हजार का चालान