मोसीम तड़वी, बुरहानपुर/ शरद पाठक, छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश में बीजेपी सरकार (Madhya Pradesh Government) विकास यात्रा (Vikas Yatra) निकाल रही है। प्रदेश के कई जिलों में विकास यात्रा का जोरदार स्वागत देखने को मिल रहा है, तो कहीं विरोध किया जा रहा है। इसी कड़ी में बुरहानपुर जिले में बीजेपी सांसद और विधायक का विरोध किया गया। ग्रामीणों ने कहा कि क्या जब हम मर जाते तब आते, पहले जंगल का विकास करो उसके बाद यात्रा निकाले। इधर छिंदवाड़ा में भी भाजपा सांसद को ग्रामवासियों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा है।

बुरहानपुर में भाजपा सांसद-विधायक का विरोध

खंडवा (Khandwa BJP MP) से बीजेपी सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल (Gyaneshwar Patil) और नेपानगर भाजपा विधायक (Nepanagar BJP MLA) सुमित्रा देवी कासडेकर (Sumitra Devi Kasdekar) विकास यात्रा लेकर घागरला पहुंचे। इस दौरान ग्रामीणों ने सांसद-विधायक को जमकर खरी खोटी सुनाई। ग्रामीणों ने कहा कि पहले जंगल का विकास करो, उसके बाद ही यात्रा निकालें।

नरोत्तम मिश्रा का कमलनाथ और कांग्रेस पर सियासी वार: गृहमंत्री बोले- आदिवासी को सिर्फ वोट बैंक मानती है Congress, अमित शाह के दौरे पर कहा- पलक पावड़े बिछाकर करेंगे स्वागत

महिलाओं ने सांसद और विधायक से कहा कि क्या हम मर जाते तब आते। पहले जंगल का विकास करें, फिर यात्रा निकाले। ग्रामीण महिलाओं ने कहा कि हम आपके हाथ और पैर जोड़ते है, पहले जंगल बचाओ। जिसके बाद सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल और विधायक सुमित्रा देवी कासडेकर हाथ जोड़ते दिखाई दिए।

सभा स्थल पर धरने पर बैठे ग्रामीण

छिंदवाड़ा (Chhindwara) में विकास यात्रा के दौरान ग्राम गुरैया पहुंची राज्यसभा सांसद कविता पाटीदार (Kavita Patidar) को ग्राम वासियों के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। अपनी समस्याओं के निराकरण ना होने की शिकायत को लेकर ग्रामवासी वहीं सभा स्थल पर धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे।

MP में शराब नीति पर गरमाई सियासत: कमलनाथ बोले- मप्र अब मदिरा प्रदेश है, CM शिवराज ने कहा- यह प्रदेश का अपमान है, सहन योग्य नहीं, आप हमारा विरोध करें लेकिन मध्यप्रदेश का नहीं

ग्राम वासियों का कहना था कि हमारी समस्याओं की तरफ ध्यान ना देकर यहां पर सिर्फ नेतागिरी हो रही है और प्रशासन का दुरुपयोग हो रहा है। ग्राम वासियों की मुख्य आपत्ति सरकारी तंत्र का उपयोग और स्कूली बच्चों को सभा के लिए बुलाये जाने को लेकर था।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus