Sports news. ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय भारत दौरे पर है. टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) के तहत खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम 2-0 से पीछे चल रही है. इंदौर में एक मार्च से होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के आधे खिलाड़ी या तो चोटिल होकर या फिर पारिवारिक कारणों से स्वेदश लौट चुके हैं. इस सूची में सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर का नाम भी शामिल है. वह दिल्ली टेस्ट की दूसरी पारी में कनकशन के कारण मैदान पर नहीं उतरे. उनकी कोहनी में भी चोट लगी थी, जिसके बाद इलाज के लिए ऑस्ट्रेलिया लौट गए हैं. हालांकि, खराब फॉर्म से जूझ रहा यह विस्फोटक बल्लेबाज 2024 तक ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलना चाहते हैं.

वार्नर ने गुरुवार को कहा कि अगर चयनकर्ता उनके टेस्ट करियर को खत्म करने का फैसला करते हैं तो वह 2024 तक सीमित ओवरों का क्रिकेट खेलना चाहते हैं. वार्नर ने सिडनी हवाई अड्डे पर कहा कि मैंने हमेशा से कहा है कि मैं 2024 तक खेलना चाहता हूं. अगर चयनकर्ताओं को लगता है कि मैं टेस्ट टीम में जगह बनाने का हकदार नहीं हूं तो कुछ नहीं किया जा सकता और मैं सफेद गेंद का क्रिकेट खेलने का प्रयास कर सकता हूं. बाएं हाथ के इस 36 वर्षीय बल्लेबाज को खराब फॉर्म के बावजूद इस वर्ष एशेज दौरे की टीम में जगह बनाने की उम्मीद है.

वार्नर ने कहा कि मेरे पास अगले 12 महीने हैं. इस बीच टीम को काफी क्रिकेट खेलना है और अगर मैं रन बनाना जारी रखता हूं तथा टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता हूं तो टीम में अपनी जगह बना पाऊंगा और यह टीम के लिए शानदार होगा. जब आप 36 वर्ष के होते हैं और 37 के होने वाले होते हैं तो आलोचकों के लिए आसानी होती है. मैंने पूर्व खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा देखा है. अगर मैं बाकी खिलाड़ियों से दबाव हटाता हूं और अगर कोई बाकी टीम को लेकर चिंतित नहीं है तो मुझे ऐसा करने में खुशी होगी.