बलरामपुर. राजपुर थाना के दुप्पी ग्राम, रेवतपुर अंतर्गत संचालित ईंट भट्ठियों में पुलिस ने दबिश दी. दरअसल, राजपुर क्षेत्र में संचालित ईंट भट्ठों में अवैध कोयला खपत की शिकायत मिल रही थी. कुछ दिन पहले ही पुलिस अधीक्षक बलरामपुर द्वारा कोयला खदानों का भ्रमण कर अवैध कोयला तस्करों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने को निर्देशित किया गया था.

बलरामपुर पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन प्रशांत कतलम के नेतृत्व में थाना प्रभारी राजपुर अमित गुप्ता, थाना प्रभारी पस्ता राजकुमार कश्यप की संयुक्त पुलिस टीम के द्वारा ईंट भट्ठों में दबिश दी गई. दबिश के दौरान भट्ठी मालिक धर्मपाल के ईंट भट्ठी से लगभग 03 ट्रक, दीपक जयसवाल के ईंट भट्ठा से 01 ट्रक, शिवनाथ जायसवाल के भट्टा से 02 ट्रक, अनिल जायसवाल के भट्ठी से 3 टन कोयला जब्त किया गया.

जब्त कोयला को पंचनामा कार्रवाई कर सरपंच को सुपुर्द कर ईंट भट्ठी संचालको को नोटिस जारी कर जब्त किए गए कोयले के संबंध में वैध दस्तावेजों की मांग की गई. साथ ही थाना प्रभारी राजपुर अपनी टीम के साथ अवैध कोयला तस्करी वाले क्षेत्रों में रात्रि कैंप कर लगातार दबिश दी जा रही है.

बता दें कि कुछ दिन पहले ही पुलिस अधीक्षक बलरामपुर द्वारा कोयला खदान का भ्रमण कर कोयला चोरी की घटनाओं को रोकने और तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए थाना प्रभारी राजपुर को निर्देशित किया गया था. कोयला चोरी पर अंकुश लगाने के लिए राजपुर पुलिस द्वारा लगातार कोयलांचल एरिया में भ्रमण और पेट्रोलिंग की जा रही है.