जशपुर. कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल और जिला पंचायत सीईओ जीतेन्द्र यादव गुरुवार को मनोरा विकासखंड के ग्राम पंचायत गीधा के महरंगपाठ पहाड़ों पर बसे घने जंगल के बीच पहाड़ी कोरवा परिवारों से मिलने पहुंचे. जहां उन्होंने उनकी समस्याओं की जानकारी ली. पहाड़ी कोरवा परिवार को कलेक्टर और सीईओ ने कंबल, साड़ी, कपड़े और खाघ सामग्री बांटी. दो आईएएस अधिकारी को अपने बीच पाकर पहाड़ी कोरवा परिवार गदगद हो गए.

कलेक्टर मित्तल ने उनकी बातों को गंभीरता से सुना और उनके आवागमन के लिए सड़क निर्माण, 10 परिवार के लिए बकरी शेड, मुर्गी शेड, बैल जोड़ी रखने के लिए गाय शेड बनाने के निर्देश दिए हैं.

बता दें कि दुर्गम पहाड़ों पर बसे गांव महरंगपाठ में 15 विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा परिवार निवास करते हैं. इस गांव में लगभग 50 लोग रहते हैं. कलेक्टर ने कोरवा परिवारों से खेती बाड़ी के संबंध में जानकारी, राशन, बिजली, पानी स्वास्थ्य शिक्षा संबंधी मूलभूत जरूरतों की जानकारी ली. कोरवा परिवारों ने पानी के लिए बोर खनन की मांग रखी साथ ही स्कूल में शिक्षकों की व्यस्था करवाने के लिए आग्रह किया. जिस पर कलेक्टर ने तत्काल अधिकारीयों को निर्देश दिए और कोरवा बस्ती में पेय जल की सुविधा दुरुस्त करने और स्कूल में शिक्षकों की व्यस्था करने और विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा आश्रम छात्रावास में बच्चों को भर्ती करके अच्छी शिक्षा देने के निर्देश दिए हैं. करेक्टर ने पहाड़ी कोरवा परिवारों की हर मांगों का तत्परता से समाधान किया गया.