कानपुर. उत्तर प्रदेश में पुलिस के एक से बढ़कर एक कारनामे सामने आ रहे हैं. दारोगा और एक सिपाहियों ने हार्डवेयर कारोबारी को डरा-धमका कर 5.30 लाख रुपए लूट लिए. कारोबारी ने सचेंडी थाना में एफआईआर दर्ज कराई थी. यह मामला बुधवार का है. गुरुवार शाम दारोगा यतीश कुमार, दारोगा रोहित सिंह और कॉन्स्टेबल अब्दुल राफे को अरेस्ट कर लिया गया है. पुलिस कमिश्नर ने तीनों पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है. साथ ही मामला दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी करवा दी है.

पूरा मामला कानपुर महानगर के सचेंडी थाना का है. कानपुर देहात का ही रहने सत्यम शर्मा अपने घर लौट रहा था. तभी दीपू चौहान ढाबा के पास तीन पुलिसकर्मी जिसमें दो सादी वर्दी में थे, जबकि एक पुलिस की वर्दी में था. उसे रोका और उसे डरा धमका कर उससे 5,30,000 रुपए ले लिए. जिसके बाद सत्यम ने पुलिस को उसके साथ हुई इस लूट के विषय में जानकारी दी. जब सचेंडी थाना प्रभारी द्वारा इस मामले की जांच की गई तो आरोप सही पाए गए. जिसके बाद पुलिस आयुक्त ने कार्रवाई करते हुए तीनों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया.

इसे भी पढ़ें – योगी सरकार की बेरहम पुलिस! मृतक के बेटे ने कहा- बहन और मां पर डीजल डालकर इन लोगों ने जिंदा जलाया

यह पुलिसकर्मी पश्चिम जोन मुख्यालय पर तैनात उपनिरीक्षक यतीश कुमार, हेड कांस्टेबल अब्दुल राफे और थाना सचेंडी पर तैनात उपनिरीक्षक रोहित सिंह हैं. इन सभी के खिलाफ सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है. तीनों पुलिसकर्मियों को हिरासत में लिया गया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक