मध्यप्रदेश में बीजेपी सरकार (MP BJP Government) द्वारा निकाली विकास यात्रा (Vikas Yatra) का कई ग्रामीण क्षेत्रों (Rural area) में विरोध किया गया। विकास यात्रा लेकर पहुंचे बीजेपी नेताओं (BJP Leaders) को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। विरोध को देखते हुए नेताओं को बैकफुट (backfoot) पर जाना पड़ा।

संदीप शर्मा, विदिशा। जिले के ग्राम वर्धा में विकास यात्रा का ग्रामीणों ने विरोध किया। जिले की शमशाबाद विधानसभा एवं नटेरन ब्लॉक के ग्राम वर्धा में ग्रामीणों ने स्लोगन लिखी तख्ती हाथों में लेकर नारे लगाते रहे। एक ओर बीजेपी द्वारा क्षेत्र में किए विकास कार्यों को लेकर यात्रा निकालना बताया गया वहीं दूसरी ओर विरोध देखने को भी मिला। विरोध की कुछ तस्वीरें सामने आई है। बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने गौशाला सहित अन्य मुद्दों को लेकर विकास यात्रा का विरोध किया है।

अनिल मालवीय, इछावर (सीहोर)। जिले की इछावर विधानसभा में पेयजल और अव्यवस्था से नाराज ग्राम पंचायत गुराड़ी के ग्रामीणों ने विकास यात्रा को न सिर्फ रोकी बल्कि विधायक और पूर्व मंत्री करन सिंह वर्मा के सामने जमकर भड़ास भी निकाली।
विधायक और अधिकारियों ने नजाकत को भांपते दूसरे ग्राम में जाना उचित समझा और विकास यात्रा गुराड़ी से धाईखेड़ा प्रस्थान कर गई। कांग्रेस विधायक ने कहा कि एक भी काम किया हो तो ही विकास यात्रा निकालो।

Read More: MP सीधी में भीषण सड़क हादसे में 15 मौत: घायलों से मिलने सीएम शिवराज देर रात पहुंचे अस्पताल, मृतकों को 10-10 और घायलों को 2-2 लाख मुआवजा की घोषणा, दिग्विजय और कमलनाथ ने जताया दुःख

सरपंच को कुर्सी नहीं मिली
शनिवार को विकास यात्रा लसूडिया कांगर गांव में पहुंची जहां पर आमजन नहीं पहुंचे। लिहाजा स्व सहायता समूह की महिलाओं और स्कूली बच्चों को इस यात्रा में शामिल किया गया। बड़ी बात यह रही है कि इस दौरान विकास को छोड़कर अन्य बातें की गई। इस मामले का एक वीडियो भी सामने आया है।

घर आकर अंतिम संस्कार कर लो

अंकित तिवारी, रायसेन (बरेली)। जिले के उदयपुरा विधानसभा क्षेत्र में बीजेपी द्वारा सरकारी तंत्र के साथ विकास यात्रा निकाली गई। क्षेत्र के हालात को देखते हुए लोगों में आक्रोश और नाराजगी देखी गई। विकास यात्रा ग्राम बिंझा पहुंची तो वहां के कार्यकर्ताओं ने स्वागत का कार्यक्रम रखा, लेकिन गुस्साए ग्रामीणों ने विकास यात्रा को गांव में कार्यक्रम नहीं करने दिया और खदेड़ दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यात्रा में पूर्व विधायक रामकिशन पटेल और प्रदेश के सह मीडिया प्रभारी नरेंद्र शिवाजी मौजूद थे। वीडियो में एक बुजुर्ग कहते दिख रहे हैं कि गांव में एक श्मशान घाट तक नहीं है। कहा कि जब हमने इस समस्या के लिए पटवारी को फोन लगाया तो उनका जवाब था कि हमारे घर आकर अंतिम संस्कार कर लो।

Read More: प्राचार्य को जिंदा जलाने मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाहीः थाने में 4 बार आवेदन दे चुकी थी पीड़िता, पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी रही

पूर्व विधायक के काफिले को महिलाओं ने रोक लिया। कहा कि गांव में पेयजल की सुविधा और सड़क नहीं है। गंदगी का अंबार है। कुछ ऐसे ही हालात ग्राम छातेर और ग्राम लामटा में भी रहे। उदयपुरा विधानसभा के कांग्रेस विधायक देवेंद्र पटेल का कहना है कि भाजपा ने एक कार्य भी किया हो तो वह यहां विकास यात्रा निकाले। ग्रामीणों ने कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता और छोटे नेता श्रेय लेने के चक्कर में बरेली और उदयपुरा की सड़क नहीं बनने दे रहे हैं। इसका श्रेय कांग्रेस विधायक देवेंद्र पटेल को ना मिले। देवेंद्र पटेल ने कहा कि 27 तारीख से विधानसभा सत्र चालू होगा मैं इस विषय में दोबारा प्रश्न लगाऊंगा।

Read More: MP में छात्र ने प्रिंसिपल को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया: 80% तक झुलसी, फिर खुद आत्महत्या करने पहुंचा आरोपी, पहले भी स्टाफ पर चाकू से कर चुका है हमला

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus