शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party, MP) ने भाजपा (BJP) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। दरअसल, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia ) की गिरफ्तारी के विरोध में आप कार्यकर्ताओं ने बीजेपी दफ्तर के सामने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ता हाथों में हथकड़ी और पोस्टर लेकर पहुंचे। जिसमें लिखा हुआ था- शिक्षा मंत्री ‘तुझे सलाम’।

AAP के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रही। इस दौरान आप कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प भी हो गई। दोनों के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई। जिसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

MP Budget 2023: बजट सत्र के दौरान विधानसभा भवन और आसपास के क्षेत्रों में धारा 144 लागू, भोपाल पुलिस कमिश्नर ने जारी किया आदेश

बता दें कि शराब नीति मामले में दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को CBI ने गिरफ्तार किया है। इससे पहले टीम ने सिसोदिया से करीब 8 घंटे पूछताछ की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अफसर ने सिसोदिया पर सबूत नष्ट करने का भी आरोप लगाया था। सीबीआई ने सिसोदिया और अफसर को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की तो, उन्होंने कई सवालों के जवाब नहीं दिए। बताया जा रहा है कि इसी वजह से सिसोदिया को गिरफ्तार किया गया है। वहीं मनीष सिसोदिया को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

MP; पेपरलेस बजट का विरोध: नेता प्रतिपक्ष बोले- ST विधायकों को डिजिटाइजेशन की जानकारी नहीं, BJP ने कहा- यह बोलना MLA की दक्षता पर सवाल, टेक्नोलॉजी को एक्सेप्ट करना चाहिए

जानकारी के मुताबिक, आबकारी विभाग के एक आईएएस अफसर ने पूछताछ के दौरान सिसोदिया का नाम लिया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि सिसोदिया ने ऐसी शराब नीति बनाई थी, जिससे सरकार को मुनाफा नहीं हो, बल्कि व्यापारियों को मोटा फायदा हो। इसी बयान के आधार पर सिसोदिया से पूछताछ की गई थी। सिसोदिया रोड शो करते हुए पूछताछ के लिए CBI दफ्तर पहुंचे थे। इस दौरान उनके साथ हजारों समर्थक भी थे। सभी हेडक्वार्टर के पास धरने पर बैठ गए और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus