Mobile World Congress 2023 का स्पेन के बार्सिलोना में Mobile World Congress 2023 का आगाज हो गया है. यह कार्यक्रम दो साल बाद एक बड़े लेवल पर आयोजित हुआ है. इससे पहले कोरोना काल में इवेंट का आयोजन नहीं हो पाया था. इवेंट का हिस्सा 80 हजार प्रतिभागी शामिल हो रहे हैं. यही नहीं, इवेंट में 200 देशों की भागीदारी रहेगी. अलग-अलग इलेक्ट्रॉनिक कंपनियां इवेंट में अपने नए मॉडल को शोकेस करेंगी.

Mobile World Congress (MWC) एक एनुअल शो है जो मोबाइल इंडस्ट्री के लिए सबसे बड़ा इवेंट है. इस इवेंट में दुनियाभर की सभी मोबाइल कंपनियां अपने लेटेस्ट प्रोडक्ट और टेक्नोलॉजी को पेश करती है. मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस सभी मोबाइल कंपनियों को एक एक ऐसा मंच देता है जहां पर वह एक साथ इकट्ठा होती है. अपने नए और बेहतरीन प्रोडक्ट को सभी के सामने पेश करती है. इसके अलावा मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में बड़ी कंपनियों के लीडर के भाषण, पैनल के डिस्कशन साथ ही बड़े प्रदर्शनी क्षेत्र में सैकड़ों कंपनियां अपने उत्पादों और सेवाओं को प्रदर्शित करती हैं.

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में ये कंपनियां होगी शामिल

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2023 के इवेंट में Xiaomi, Samsung, OnePlus, Huawei, Honor, Oppo जैसी शीर्ष मोबाइल निर्माता और अन्य मोबाइल फोन, टैबलेट, स्मार्टवॉच और अन्य डिवाइस बनाने वाली कंपनियां शामिल होंगी. जो अपने नए प्रोडक्ट्स और टेक्नोलॉजी को दुनिया के सामने पेश करेगी. इस बार के मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में Realme अपने पहले 240W फास्ट-चार्जिंग स्मार्टफोन को पेश कर सकता है. इसके साथ ही वनप्लस अपने OnePlus 11 कॉन्सेप्ट फोन पेश कर सकता है. वहीं इस इवेंट में नूबिया अपने पहले वीआर ग्लास, नूबिया नियोविज़न ग्लास दुनियाभर के सामने पेश कर सकती है. जिसके बारे में कहा जा रहा है ये ‘अनलिमिटेड ऑडियो-विजुअल एक्सपीरिएंस’ प्रदान करता है. मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में Honor अपने फोल्डिंग स्मार्टफोन को ग्लोबल लॉन्च कर सकता है. साथ ही ऑनर इस इवेंट में अपना मैजिक 5 स्मार्टफोन सीरीज लॉन्च कर सकता है.

Mobile World Congress में OnePlus 11 कॉन्सेप्ट फोन से पर्दा उठाया गया है. गेमिंग पर फोकस्ड, वनप्लस 11 कॉन्सेप्ट को बेहतर कूलिंग के लिए एक्टिव CryoFlux की सुविधा के साथ पेश किया गया है. कंपनी के अनुसार, OnePlus 11 Conceptके साथ मिलने वाला कूलिंग सिस्टम फोन को 2.1 डिग्री सेल्सियस तक कूल या ये कहें कि ठंडा कर सकता है. अगर आप एक नया स्मार्टफोन लेने का प्लान कर रहे हैं तो एक बार जाने लें कि अपकमिंग वनप्लस 11 कॉन्सेप्ट में आपको क्या नया मिलेगा.