वाशिंगटन डीसी। कनाडाई सरकार ने सरकार द्वारा जारी उपकरणों से चीनी स्वामित्व वाली सोशल मीडिया ऐप TikTok पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की. इसके साथ ही सरकारी उपकरणों के उपयोगकर्ताओं को भविष्य में एप्लिकेशन डाउनलोड करने से भी रोक दिया जाएगा. सरकार का कहना है कि टिकटॉक निजता और सुरक्षा के लिए अस्वीकार्य स्तर का जोखिम पेश करता है.

कनाडा सरकार ने अमेरिकी सरकार के भी इसी तरह का प्रतिबंध लगाए जाने की घोषणा के बाद उठाया है. व्हाइट हाउस ने सोमवार को संघीय एजेंसियों को सरकार द्वारा जारी सभी उपकरणों से चीनी स्वामित्व वाले वीडियो-स्निपेट शेयरिंग ऐप टिकटॉक को हटाने के लिए 30 दिन का समय दिया है.

कार्यालय प्रबंधन और बजट निदेशक शालंदा यंग ने एक ज्ञापन में सरकारी एजेंसियों को 30 दिनों के भीतर एजेंसी के स्वामित्व वाले या संचालित आईटी उपकरणों से टिकटॉक के “इंस्टॉलेशन को हटाने और अस्वीकार करने” और ऐसे उपकरणों से ऐप पर “इंटरनेट ट्रैफ़िक को प्रतिबंधित करने” का आह्वान किया.

यह प्रतिबंध संयुक्त राज्य में उन व्यवसायों पर लागू नहीं होता है, जो संघीय सरकार से संबद्ध नहीं हैं. न ही लाखों आम लोगों पर लागू होगा, जो लोकप्रिय ऐप का उपयोग करते हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक