रायपुर. नक्सल मामले पर बीजेपी ने सरकार पर गंभीर का आरोप लगाया है. बीजेपी प्रवक्ता अमित चिमनानी ने कहा, नक्सली गाड़ियों में आग लगा रहे, सड़कें नहीं बनने दे रहे. छत्तीसगढ़ में पिछले 1 हफ्ते में 8 लोगों की शहादत हुई है. कांग्रेस के कई नेताओं का नक्सलियों से साठगांठ है. इस बयान के बाद कांग्रेस ने इस बयान को लेकर तीखा हमला बोला है. कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय ठाकुर ने कहा, छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने पैर पसारा है तो इसकी जिम्मेदार पूर्व की रमन सरकार हैं. केंद्र सरकार की रिपोर्ट बताती है छत्तीसगढ़ में नक्सली मामलें में 70% की कमी आई है. बीजेपी को इस रिपोर्ट का पहले अध्ययन करना चाहिए.

बीजेपी प्रवक्ता अमित चिमनानी ने यह भी कहा कि, ऐसी जगहों में वारदातें हो रही जहां बरसों से शांति थी. सरकार का मौन रहना इस बात का इशारा है कि, उन्हें नक्सलियों को सरंक्षण देना है. केंद्र सरकार की मदद से पूरे देश में नक्सलवाद का सफाया हो रहा है.

वहीं बीजेपी प्रवक्ता अमित चिमनानी के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय ठाकुर ने कहा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के विश्वास, विकास और सुरक्षा की नीति के तहत अति नक्सल प्रभावित इलाका कोंडागांव नक्सलमुक्त हुआ. दक्षिण बस्तर के 4 विकासखंड में नक्सली सीमित थे, वर्तमान सरकार खत्म कर सकती थी, लेकिन राजनीतिक लोभता के चलते 14 जिलों में नक्सलवाद फैला. भाजपा के कई नेताओं के नक्सलियों से साठगांठ हैं.