जोधपुर। एडवोकेट जुगराज की सरेआम हुई हत्या का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस घटना से प्रदेश के वकील काफी आक्रोश में हैं और पिछले 10 दिनों से 70 हजार से ज्यादा अधिवक्ता सड़क पर अपनी सुरक्षा के लिए आंदोलन कर रहे हैं।

अधिवक्ता एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग कर रहे हैं। बता दें अब इस एक्ट समेत कई मांगों को लेकर प्रदेशभर के अधिवक्ता 3 मार्च को राजस्थान की राजधानी जयपुर में इकट्ठा होने वाले हैं। बता दें कि इनमें जयपुर, जोधपुर, धौलपुर, अलवर, अजमेर, बारां जैसे जिलों के वकील शामिल होने वाले हैं।

इसके अलावा अधिवक्ताओं ने अलवर में विशाल रैली निकाली ऐर सरकार से शीघ्र इस मामले में ठोस कदम उठाने की मांग की है। एडवोकेट संघर्ष समिति के सचिव जितेंद्र शर्मा ने जानकारी दी कि सरकार ने अपने घोषणा पत्र में एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने के लिए वचन दिया था, जिसे सरकार को जल्द पूरा करना चाहिए।

विधानसभा में भाजपा के उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौर ने भी इस मामले को ठाया था। साथ ही उन्होंने एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट जल्द लागू करने की मांग की थी।

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि 18 फरवरी की शाम जोधपुर में एक सीनियर वकील जुगराज चौहान की बड़ी ही बेरहमी से हत्या कर दी गई। इतना ही नहीं हैवानियत इतनी थी कि वकील के जिंदा रहने की गुंजाइश को खत्म करने के लिए बदमाशों ने वकील को पत्थरों से भी कुचल दिया था। जिससे अधिवक्ता की मौके पर ही मौत हो गई। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें