चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की. इस मीटिंग में पंजाब से जुड़े कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई. इस दौरान केंद्र ने होली के बाद होने वाले होला मोहल्ला और G-20 समेलन (G20 Summit) को देखते हुए पंजाब में केंद्रीय सुरक्षा बलों की कंपनिया तैनात करने का फैसला लिया है.

सुरक्षा बल की 30 से 40 कंपनियां होंगी तैनात

राज्य में जल्द ही केंद्रीय सुरक्षा बल की कंपनियां देखने को मिलेंगी. आगामी दिनों में G-20 सम्मेलन (G20 Summit) की दो बैठकें अमृतसर में होने जा रही हैं. अमृतसर शहर बॉर्डर एरिया से लगा होने की वजह से यहां पर ही सुरक्षा बल की 30 से 40 कंपनिया तैनात की जाएंगी.

बता दें कि होला मोहल्ला (Hola Mohalla) ओर G-20 सम्मेलन (G20 Summit) को देखते हुए पंजाब सरकार ने केन्द्र से सुरक्षा की मांग की थी जिसके बाद केंद्र ने राज्य में केंद्रीय सुरक्षा बल तैनात करने का फैसला लिया. वहीं गुरुवार को हुई बैठक के दौरान राज्य की कानून व्यवस्था, पाकिस्तान से आने वाले ड्रोन और ड्रग तस्करी सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई. बॉर्डर की सिक्योरिटी और मजबूत किये जाने पर भी दोनों नेताओं ने विचार विमर्श किया.