Rajasthan News: जयपुर. परिवहन राज्य मंत्री बृजेन्द्र ओला ने शुक्रवार को विधानसभा में आश्वस्त किया कि अजमेर शहर में ई-रिक्शाओं के सुचारू संचालन के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएंगे. बृजेन्द्र ओला शून्यकाल के दौरान सदस्य वासुदेव देवनानी द्वारा इस संबंध में लाये गये घ्यानाकर्षण प्रस्ताव पर अपना जवाब दे रहे थे.

बृजेन्द्र ओला ने बताया कि अजमेर शहर में ई-रिक्शा के लिए आवेदन पत्र प्राप्त होने पर नियमानुसार पंजीयन व लाईसेंस बनाये जाते है. अजमेर शहर में 1672 यात्री ई-रिक्शा व 153 भार वाहन ई-कार्ट पंजीकृत हैं. उन्होंने बताया कि परिवहन विभाग द्वारा ई-रिक्शा के 125 स्थाई लाईसेंस तथा 1357 लर्निंग लाईसेंस जारी किये गये हैं. उन्होंने बताया कि अजमेर शहर में यातायात नियंत्रण की कार्यवाही यातायात पुलिस द्वारा की जाती है. यातायात पुलिस व परिवहन विभाग द्वारा ई-रिक्शाओं पर एक जनवरी 2021 से 28 फरवरी 2023 के मध्य नियमानुसार कार्यवाही कर कुल 5019 चालान किए गए है.

परिवहन मंत्री ने कहा कि ई-रिक्शाओं के सुचारू संचालन के लिए आगामी एक माह में और प्रभावी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस व परिवहन विभाग के अधिकारी आपसी सामंजस्य से कार्य करेंगे और शिविरों के माध्यम से स्थायी लाइसेंसं जारी किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा सुनिश्चित किया जाएगा कि एक भी ई-रिक्शा बिना लाइसेंस के नहीं चलें.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें