Delhi News: दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम Manish Sisodia को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. मनीष सिसोदिया की जमानत अर्जी पर आज कोर्ट में सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सिसोदिया की जमानत अर्जी पर फैसला सुरक्षित रख लिया. अब कोर्ट में अगली सुनवाई 10 मार्च को होगी. वहीं, सीबीआई ने कोर्ट से मनीष सिसोदिया की तीन दिन की रिमांड मांगी थी. हालांकि कोर्ट ने दो दिन की रिमांड बढ़ा दी है.

बता दें, मनीष सिसोदिया को कथित आबकारी घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था. आज रिमांड पूरा होने पर सीबीआई ने सिसोदिया को कोर्ट में पेश किया, जहां सिसोदिया की जमानत पर फैसला सुरक्षित रख लिया.

सुनवाई की बड़ी बातें

कोर्ट में पेशी के दौरान सीबीआई ने सिसोदिया की तीन दिन की रिमांड की मांग की. रिमांड की याचिका में सीबीआई ने कहा कि सिसोदिया अब भी पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहे हैं.

सीबीआई ने अदालत से कहा कि मनीष सिसोदिया का अलग-अलग गवाहों से आमना-सामना कराया जाना है. इस पर कोर्ट ने कहा कि आप किससे आमना-सामना कराना चाहते हैं. सीबीआई ने कहा कि मनीष का अब कुछ अधिकारियों से आमना-सामना कराया गया है.

कोर्ट ने सीबीआई से पूछा कि मनीष सिसोदिया से रोजाना कितने घंटे पूछताछ होती है. सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि रोजाना रात आठ बजे तक पूछताछ होती है.

सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि पूरी पूछताछ की रिकॉर्डिंग सीडी में है. उसे कोर्ट में नहीं दिखा सकते. हालांकि जज ने सिसोदिया केस की केस डायरी मांगी है. सीबीआई ने कहा कि रिमांड का पूरा एक दिन सुप्रीम कोर्ट चला गया.

मनीष सिसोदिया के वकील ने सीबीआई रिमांड का विरोध किया. उन्होंने कहा कि पूछताछ में सहयोग नहीं करने पर जमानत न देने का कोई आधार नहीं है और न ही इस आधार पर रिमांड दिया जा सकता है. सिसोदिया के वकील ने रिमांड का विरोध किया.

मनीष सिसोदिया के वकील ने तर्क दिया कि उन्हें कई महीनों तक गिरफ्तार नहीं किया गया, फिर अचानक गिरफ्तार कर लिया गया. अब रिमांड बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. अचानक अब सब चीजें कहां से मिलती हैं.

मनीष सिसोदिया के वकील ने कहा कि अब तक 96 घंटे की पूछताछ हो चुकी है. आगे क्या बदलेगा? सीबीआई को कुछ नहीं मिल रहा है. जबरन पूछताछ की जा रही है.

वकील ने कहा कि रिमांड देते समय सिसोदिया की पत्नी के स्वास्थ्य पर विचार नहीं किया गया.

अदालत हमें सीबीआई रिमांड बढ़ाने का कारण बताए। सिसोदिया की पत्नी 20 साल से बीमार हैं। सिसोदिया ही उनकी देखरेख करते हैं.

सिसोदिया के वकील की दलील पर कोर्ट ने कहा कि अगर रिमांड ऑर्डर गलत है तो हाईकोर्ट जाएं. आप यहां पर क्या कर रहे हैं? इस पर सिसोदिया के वकील ने कहा कि हम भाग नहीं रहे हैं. पूरा सहयोग कर रहे हैं.

सीबीआई ने कोर्ट से मनीष सिसोदिया की तीन दिन की रिमांड मांगी थी. इस पर कोर्ट ने सिसोदिया को 2 दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus