Lucknow News. यूपी विधानसभा में शुक्रवार को प्रदेश सरकार द्वारा वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए पेश 690242.43 करोड़ रुपए के आम बजट को विधानमंडल के दोनों सदनों ने सर्वसम्मति से पास कर दिया. इसके साथ ही विधानमंडल की कार्यवाही को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी विधायकों के साथ विधानसभा के मुख्य द्वार पर समूह फोटो भी करवाया. इसको लेकर सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने निशाना साधा है.

विधानसभा में बजट सत्र की कार्यवाही स्थगित होने के बाद हुए फोटो सेशन को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने हमला बोला है. अखिलेश ने फोटो सेशन के दौरान की एक फोटो ट्वीट कर कैप्शन में लिखा ‘दोनों उपमुख्यमंत्रियों के बिना खींची गई सदन-विधायकों की तस्वीर अधूरी है. हमारी मांग है कि सरकार की तरफ से उनकी अनुपस्थिति का ये स्पष्टीकरण आए कि क्या वो लोग आए नहीं या बुलाए नहीं गए? क्या उपमुख्यमंत्रियों के पद का कोई महत्व है या नहीं? क्या उनकी गिनती होती भी है या नहीं?’

इसे भी पढ़ें – UP में बनेगा नया विधानसभा भवन, जानिए कब तक बनकर हो जाएगा तैयार

बता दें कि यह फोटो सेशन बीते शुक्रवार को सदन में बजट सत्र की कार्यवाही के समापन पर हुआ था. इस फोटो में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव, स्पीकर सतीश महाना सरकार के मंत्री व पक्ष विपक्ष के विधायक नजर आ रहे हैं. फोटो की अगली पंक्ति में सीएम योगी, अखिलेश, सतीश महाना, शिवपाल सिंह, सुरेश खन्ना सहित कई मंत्री नजर आ रहे हैं. लेकिन फोटो में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व ब्रजेश पाठक नजर नहीं आ रहे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक