रायपुर. पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है.  मेदांता अस्पताल द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक आज अजीत जोगी के वेंटिलेटर-सपोर्ट को हटाने की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है. जिसको सफलतापूर्वक पूरी तरह से हटा दिया जाएगा. फिलहाल वो 10 प्रतिशत वेंटिलेटर-सपोर्ट और 90 प्रतिशत खुद से सांस ले रहे है.

आपको बता दें कि मंगलवार को अजीत जोगी की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी. सांस संबंधी दिक्कतों के बाद उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था. अजीत जोगी को गुरुग्राम के मेंदाता अस्पताल एयरलिफ्ट किया गया था. ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ नरेश त्रेहान, मेदांता अस्पताल के क्रिटिकल केयर विभाग के निदेशक डॉ यतिन मेहता और उनकी टीम द्वारा उनका इलाज किया जा रहा है.

अमित जोगी ने कहा है कि मैं पिता अजीत जोगी के तेज़ी से सुधरते स्वास्थ्य के लिए डॉक्टरों की दवाइयों के साथ-साथ उनके लाखों शुभचिंतकों के दिल से निकली दुआओं को ज़िम्मेदार मानता हूं.

वहीं अजीत जोगी की सेहत के बारे में कल रात सोशल मीडिया के माध्यम से ग़लत अफ़वाह फैलाने वालों के प्रति अपनी कड़ी आपत्ति व्यक्त भी की है. उन्होंने यह भी आशंका जताई है कि इन अफ़वाहों के पीछे उन्ही लोगों का हाथ है, जो सीडी बनाने का गोरखधंधा चलाकर अपने निजी स्वार्थों के लिए प्रदेश की राजनीति को लगातार दूषित कर रहे हैं. उन्होंने मांग किया है कि ऐसे लोगों का पर्दाफ़ाश कर उनके  विरुद्ध सख़्त से सख़्त कार्रवाई की जानी चाहिए.