अमजतांशी जोशी, भोपाल। एमपी के सीएम शिवराज के आज के कार्यक्रमों में सुबह 1.50 पर स्मार्ट सिटी पार्क में पौधारोपण करेंगे। 11.25 पर स्टेट हेंगर से रवाना हो कर 12 बजे अलीराजपुर पहुँचेंगे। 12.55 पर सर्किट हाउस की बैठक में शामिल होंगे। 1.25 पर भगोरिया महोत्सव में शामिल होंगे।

सीएम 3.10 बजे अलीराजपुर से धार पहुंचेंगे। नशामुक्ति जागरूकता कार्यक्रम में शामिल होंगे। पेसा समन्वयक और सीएम यूथ इंटर्न से चर्चा करेंगे। 4.30 बजे रवाना हो कर शाम 5.15 बजे भोपाल पहुँचेंगे। सीएम शाम 6 बजे पतंजलि संस्कृत संस्थान के नवीन भवन लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे और शाम 7 बजे निवास आगमन के बाद भेंट-मुलाक़ात का दौर जारी रहेगा।सीएम शिवराज आज फिर आदिवासियों के बीच पहुँचेंगे। सरकार की आदिवासियों को साधने पर पैनी नजर है। मुख्यमंत्री अलीराजपुर में पारंपरिक भगोरिया उत्सव में शामिल होंगे। दोपहर करीब 12 बजे उमराली रोड स्थित हेलिपैड पर पहुंचने के बाद सीएम सर्किट हाउस पहुंचेंगे।

महिला कांग्रेस का प्रदर्शन

महिला अत्याचार और महंगाई के खिलाफ महिला कांग्रेस का शंखनाद आज होगा। महिला कांग्रेस राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपेगी। प्रदर्शन में राष्ट्रीय महासचिव ओनिका मेहरोत्रा शामिल होंगी। प्रदेश भर की जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष भी मौजूद रहेंगी। चुनाव के पहले कई विषयों को लेकर महिला कांग्रेस का मुखर प्रदर्शन हो रहा है।

वुमंस डे आज

वुमंस डे पर आज महिला पुलिसकर्मी प्रदेश के ट्रैफिक की कमान संभालेंगी। प्रदेश के सभी शहरों में सुबह 8 बजे से महिला पुलिसकर्मियों/अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाएगी। महिला सशक्तिकरण का संदेश देने के लिए पुलिस विभाग द्वारा पहल की जा रही है। महिला पुलिसकर्मी ना केवल यातायात व्यवस्था संभालेंगी बल्कि नागरिकों को भी जागरूक करेंगी। वाहन चालकों को समझाइश देंगी। 8 मार्च को होली की छुट्टी होने की वजह से पुलिस विभाग 6 मार्च को आयोजन कर रहा है। पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना ने निर्देश जारी किए थे।

प्रदेश में कोरोना के नए मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। बीते 24 घंटे में कोरोना के 3 नए मरीज मिले है। लंबे समय बाद मध्यप्रदेश में फिर से कोरोना ने दस्तक दी है। तीनों नए मरीज इंदौर से है। एक मरीज को डिस्चार्ज किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने 466 लोगों के सैंपल लिए थे। एक्टिव मरीजों की संख्या 17 है।

होली तक बारिश और ओले गिरने के आसार

एमपी में मौसम का मिजाज बदल रहा है। प्रदेश के कुछ हिस्सों में आज भी बारिश की संभावना है। हल्की बारिश या गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना है। तापमान में गिरावट के भी आसार है। कई हिस्सों में गिरावट दर्ज की गई। भोपाल, इंदौर, उज्जैन, नर्मदापुरम में बीते 24 घंटे में हल्की बौछारें पड़ी है। बैतूल, खंडवा, बुरहानपुर, दमोह, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर और राजगढ़ में बूंदाबांदी और बारिश की संभावना हो सकती है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus