श्रीनगर. कश्मीर में कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में आतंकियों ने बुधवार देर रात सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर दिया. सेना ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की. सेना को सर्च ऑपरेशन के दौरान दो आतंकियों का शव बरामद हुआ है. कुछ आतंकियों के भाग जाने की भी खबर बताई जा रही है. फिलहाल सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है.

केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में रमजान के दौरान सुरक्षाबलों के सर्च ऑपरेशन पर रोक लगाई है. इसके बाद से लगातार घुसपैठ की कोशिश हो रही है. अधिकारियों ने बताया की बीती रात करीब 11 बजे करालगुंड के पास स्थित काजियाबाद जंगल से सेना की 32 आरआर का एक गश्तीदल गुजर रहा था. आतंकियों ने गश्तीदल पर घात लगाकर हमला किया. जवानों ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायरिंग की. करीब 20 मिनट तक दोनों तरफ से भीषण गोलाबारी हुई और इसके बाद आतंकियों की बंदूकें शांत हो गई.

बुधवार दोपहर आतंकियों ने पुलवामा जिले के त्राल में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता मोहम्मद अशरफ भट के घर पर ग्रेनेड से हमला किया. दूसरा हमला सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से किया गया. पुलिस सीआरपीएफ और सेना के आला अफसरों ने मौके पर पहुंच कर जायजा लिया. हालांकि दोनों हमलों में जान-माल का नुकसान नहीं हुआ.

25 मई को भी सेना के कैंप पर हुआ था हमला

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने 25 मई को सेना के एक कैंप पर हथगोला फेंक कर हमला किया था. 34 राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप पर हुए इस हमले में कोई हताहत नहीं हुआ था. आतंकियों ने एक दिन पहले भी जम्मू में एक बस स्टॉप और श्रीनगर के बरारीपोरा में सेना के कैंप पर हथगोला फेंका था. जम्मू में हुए इस हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हुए थे.

चार साल में 619 आतंकी ढेर

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बताया कि 4 साल के कार्यकाल में सुरक्षाबलों ने 619 आतंकियों को मार गिराया. वहीं पिछली सरकार में यह आंकड़ा 471 था. उन्होंने कहा कि आतंकी घटनाओं में जवानों और नागरिकों की मौतों की संख्या में 1997 के मुकाबले 2017 में 96 फीसदी की कमी आई है.